इंटरनेशनल बास्केटबाल खिलाड़ी ड्वाइट हावर्ड Varanasi में खोलेंगे एकेडमी, सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में बन रहा अंतरराष्ट्रीय स्तर का कोर्ट

लखनऊ/वाराणसी। NBA के शीर्ष खिलाड़ी और इंटरनेशनल बास्केटबाल प्लेयर ड्वाइट हावर्ड वाराणसी में बास्केटबाल की एकेडमी खोलेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल के साथ…

Update: 2022-11-16 23:48 GMT

लखनऊ/वाराणसी। NBA के शीर्ष खिलाड़ी और इंटरनेशनल बास्केटबाल प्लेयर ड्वाइट हावर्ड वाराणसी में बास्केटबाल की एकेडमी खोलेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल के साथ बुधवार को लखनऊ में एक प्रेस वार्ता में दी। यह एकेडमी सिगरा स्पोर्स्ट स्टेडियम में बन रहे सिगरा स्पोर्ट्स हब में होगी, जहां इंटरनेशनल स्तर का कोर्ट बनाया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने बताया की NBA के शीर्ष खिलाड़ी ड्वाइट हावर्ड वाराणसी में स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत बन रहे सिगरा स्पोर्ट्स हब में बास्केटबाल की एक एकेडमी चलाने के इच्छुक थे, जिसपर हमने उनके प्रस्ताव को मान लिया है। इस स्पोर्ट्स हब में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का बास्केटबाल कोर्ट भी बनाया जाएगा। इस एकेडमी में काशी के साथ ही साथ देश के उदयीमान खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

बता दें की इसके पहले हावर्ड ने अप्रैल 2022 में काशी की यात्रा की थी और PM के कार्यों को सराहा था। अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए के खिलाड़ी ड्वाइट हावर्ड ने गंगा के किनारे बसे बाबा विश्वनाथ की काशी को क्यों मोक्ष की नगरी कहा जाता है? और यहां चौबीसों घंटे क्यों शव जलाए जाते हैं और क्यों गौतम बुद्ध ने यहां से लगे सारनाथ में पहला उपदेश दिया था अदि तथ्यों की जानकारी ली थी। हावर्ड ने काशी का कायाकल्प करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ एक थी।

Similar News