वाईवी केयर अर्थ फेस्टिवल में दौड़ लगायेंगे मुंबईकर

Update: 2023-09-20 18:47 GMT


मुंबई, 20 सितंबर (हि.स.)। वाईवी केयर के अर्थ फेस्टिवल में एक ऐसे पर्यावरणीय उत्सव का आयोजन किया जाएगा, जो अहिंसा, स्थिरता, करुणा और स्वास्थ्य की मिसाल साबित होगा। इस दो दिवसीय भव्य अनूठे कार्यक्रम के रन ऑफ अर्थ के दौरान भारी संख्या में मुंबईकर दौड़ लगायेंगे.

वाईवी केयर अर्थ फेस्टिवल के आयोजक विग्नेश मुंजेश्वर के मुताबिक 28 व 29 अक्टुबर को होने वाले 48वें आईवीयू वल्र्ड वीगन फेस्टिवल है, जो वीगन जीवन शैली और इसके अत्यधिक सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डालेगा। मशहूर हस्तियां भाग लेकर इसकी शोभा बढ़ाने के साथ हमारे उद्देश्य को अपना स्टार पावर प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य और फिटनेस प्रेमियों के लिए विशेषज्ञों द्वारा स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने की जटिलताओं, व्यक्तिगत कल्याण और पर्यावरण पर आपके आहार विकल्पों के बारे में मार्गदर्शन करेंगे। संगीत प्रेमियों के लिए म्युजिकल फेस्टिवल है, जिसमें संगीत बैंड डीजे/कलाकार संग थिरक सकेंगे।

उत्सव में 50 से अधिक प्रसिद्ध वक्ता जो स्वास्थ्य, फिटनेस, पर्यावरण प्रबंधन और जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों पर प्रकाश डालेंगे। इसमें पर्यावरण-उत्साही, दूरदर्शी और पृथ्वी के सभी उत्साही समर्थक एक मंच पर एकत्रित हो रहे हैं। इसमें 12 हजार से अधिक लोगों के भाग लेने की आशा है। लोगों के लिए क्रूरता-मुक्त जीवन शैली अपनाने और स्थायी परिवर्तन शुरू करने का एक आह्वान है। फूड फेस्टिवल का भी आयोजन है, जिसमें 200 से अधिक क्रूरता मुक्त व्यंजन के स्वाद का आनंद उठाया जा सकता है. फेस्टिवल में 150 से अधिक स्टालों से भरे एक जीवंत बाज़ार में टहलने के साथ ही प्रत्येक स्टाल क्रूरता-मुक्त खजाने से भरा रहेगा। यहाँ उत्तम उत्पादों, पर्यावरण के प्रति जागरूक सौंदर्य प्रसाधन, टिकाऊ कपड़े आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं।

विग्नेश मुंजेश्वर ने 'रन फॉर अर्थ' व 'रन फॉर योर हेल्थ' में भाग लेने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजबहादुर

Similar News