विकास के क्षेत्र में नई ऊंचाइयाँ छू रहा है ग्वालियरः ऊर्जा मंत्री तोमर

Update: 2023-09-29 14:34 GMT


- शहर के वार्ड-6 में एक करोड़ 65 लाख रुपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन

ग्वालियर, 29 सितंबर (हि.स.)। ग्वालियर विकास के क्षेत्र में नई ऊंचाइयाँ छू रहा है। एलीवेटेड रोड, आईएसबीटी बस स्टेंड, एयर टर्मिनल, रेलवे स्टेशन का विस्तार, बड़े-बड़े ओवरब्रिज ग्वालियर को अत्याधुनिक शहर का रूप दे रहे हैं। यह बात प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुक्रवार को शहर के वार्ड-6 में एक करोड़ 65 लाख रुपये की लागत के विकास कार्यों के भूमि पूजन के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि उपनगर ग्वालियर की सभी बस्तियों में भी शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं का बड़ा विस्तार हुआ है। उन्होंने कहा कि उपनगर ग्वालियर में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ग्वालियर के औद्योगिक वैभव को फिर से स्थापित करने के लिये पूरी शिद्दत के साथ प्रयासरत है। बदलता ग्वालियर विकास के नये नये आयाम लिखने जा रहा है।

मंत्री तोमर ने वार्ड-6 की विभिन्न बस्तियों में भ्रमण कर विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। उन्होंने सागरताल रोड़ कॉलोनीपुरा चौराहा हरिओम राय के मकान के पास 4 लाख 5 हजार रुपये की लागत से डी.पी. एवं पोल शिफ्टिंग का कार्य, 23 लाख 87 हजार रुपये में जगनापुरा बाल्मिक मौहल्ला सड़क निर्माण कार्य, 7 लाख 85 हजार रुपये की लागत से जगनापुरा में कुशवाह समाज सामुदायिक भवन निर्माण कार्य, 8 लाख 68 हजार रुपये की लागत से सत्यनारायण का मौहल्ला यादव समाज की धर्मशाला के ऊपर सांस्कृतिक भवन निर्माण कार्य, 14 लाख 70 हजार रुपये की लागत से जगनापुरा नं. 01 कुशवाह मौहल्ला समस्त कुशवाह समाज निवासियों ने रामकुंवर बाई के घर से पटेल साहब के घर तक सड़क निर्माण समेत अन्य कार्यों का भूमि पूजन किया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

Similar News