हिंदी भाषा में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित

Update: 2023-09-26 14:00 GMT




ऊना, 26 सितम्बर(हि. स.)। जिला ऊना के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को हिंदी भाषा में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए उपायुक्त ऊना ने सम्मानित किया।

भाषा कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा अपनाई गई चयन प्रक्रिया में कार्यालय सहायक निदेशक मत्स्य मंडल ऊना को कार्यालय के रूप में तथा विकास सकलानी आदेशक गृह रक्षा बारहवीं वाहिनी ऊना को अधिकारी के रूप में हिंदी भाषा में बेहतरीन कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। इसके अलावा सुशील कुमार अधीक्षक ग्रेड 2 आदेशक गृह रक्षा 12वीं वाहिनी ऊना को प्रथम, दीपक कुमार कनिष्ठ कार्यालय सहायक जिला सांख्यिकी कार्यालय ऊना को द्वितीय तथा गगन कुमार वरिष्ठ सहायक निदेशक मत्स्य मंडल ऊना को हिंदी भाषा में बेहतरीन कार्य करने के लिए तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। उपायुक्त ऊना ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि सरकार की यह अधिकारिक नीति है कि सरकारी कार्यालयों में किए जाने वाले कार्यों में हिंदी भाषा को सर्वाेच्च प्राथमिकता दी जाए ताकि कम पढ़े लिखे व ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सरकारी कामकाज को समझने में आसानी हो।

इसी उद्देश्य से प्रत्येक वर्ष सितम्बर माह में हिंदी पखवाड़े का आयोजन किया जाता है जिसमें जिला व प्रदेश स्तर पर हिंदी भाषा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्यालयों, अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन हम सभी को हिंदी भाषा का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए प्रेरित करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विकास/उज्जवल

Similar News