डीयू में छात्र संघ चुनाव के लिए एबीवीपी ने शुरू किया प्रचार

Update: 2023-09-20 18:41 GMT


नई दिल्ली, 20 सितंबर (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने आज दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में प्रचार करते हुए छात्रों से अपना पहला वोट एबीवीपी को देने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि कोरोनाकाल के कारण 2019 के बाद चुनाव न होने की स्थिति में वर्तमान में पढ़ रहे सभी छात्र कमोबेश पहली बार दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में वोट कर रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के लिए सन् 1973 में पहली बार सीधे चुनाव होने शुरू हुए थे और उस वर्ष भी इसी प्रकार से सभी विद्यार्थियों का वो पहला मतदान था।

विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रदेश मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि सन् 1973 में डीयू के पहले छात्रसंघ चुनाव में जब एबीवीपी जीती थी, तब एनएसयूआई व यूथ कांग्रेस का दमनकारी व अत्याचारी माहौल था, जिसके विरुद्ध छात्रों ने एकजुट होकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को विजयी बनाया था। आज जब देश एनएसयूआई/कांग्रेस के अनिर्णय और भ्रष्टाचार की संस्कृति को पीछे छोड़ कर पूरे विश्व में नए कीर्तिमानों का अध्याय लिख रहा है,तब हमें पूर्ण विश्वास है कि डीयू में पहला वोट डाल रहे छात्र अपने सर्वांगीण विकास के लिए एबीवीपी जैसे प्रतिबद्ध छात्र संगठन को ही अपना वोट देंगे और डूसू में सभी सीटों पर प्रतिनिधि चुनेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/आशुतोष

/दधिबल

Similar News