Parliament Winter Session: 'BJP सिर्फ गौमूत्र वाले राज्यों में जीतती है' सेंथिल कुमार का विवादित बयान

Update: 2023-12-05 17:18 GMT

मंगलवार को द्रमुक सांसद सेंथिल कुमार ने उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने हिंदी पट्टी के राज्यों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा केवल "गौमूत्र" राज्यों में चुनाव जीतती है। बता दें कि वह मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा की भारी जीत का जिक्र कर रहे थे।

डीएमके सांसद सेंथिल कुमार ने संसद में कहा कि, "इस बीजेपी की ताकत मुख्य रूप से हिंदी के गढ़ राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर गौमूत्र राज्य कहते हैं।" उन्होंने अपने संबोधन में दक्षिणी राज्य तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भाजपा की विफलताओं को उजागर किया।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सेंथिल कुमार ने हिंदी पट्टी के राज्यों को गौमूत्र राज्य कहा है। इससे पहले 2022 में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर बोलते हुए भी डीएमके सांसद ने 'गौमूत्र' शब्द का इस्तेमाल किया था। अब द्रमुक सांसद सेंथिल कुमार के बयान पर सियासी बवाल भी छिड़ गया है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा शहजाद पूनावाला ने सेंथिल कुमार के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन के नेताओं राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल को इस पर अपना मत प्रकट करना चाहिए।

बता दें कि पिछले कुछ समय में ही उदयनिधी स्टालिन के दिए बयान जो सनातन पर था, उसटीसे खूब सियासी हंगामा हुआ था। अब सेंथिल कुमार के बयान के बाद बीजेपी एक बार फिर हमलावर है। हिंदी पट्टी के राज्यों में भाजपा सेंथिल कुमार के बयान को उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी और चुनाव में विपक्षी गठबंधन के लिए मुश्किलें भी पैदा हो सकती हैं।

Similar News