कौन बड़ा-कौन छोटा : नए संसद भवन के उद्घाटन पर भी नेहरू VS मोदी, कांग्रेस ने किया ट्वीट तो भाजपा ने भी दिया जवाब

Update: 2023-05-28 14:01 GMT

संसद के नए भवन के उद्घाटन हो चुका है जिसका कांग्रेस समेत 20 से ज्यादा विपक्षी दल पहले ही बहिष्कार का ऐलान कर चुके थे। खैर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया। जिस पर फिर से कांग्रेस ने यह तोहमत लगा दी कि इस आयोजन के लिए मोदी अपना सियासी कद प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से बड़ा करना चाहते हैं। कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से रविवार दोपहर एक फोटो ट्वीट की गई। इसमें विशालकाय नेहरू के पैरों में मोदी को दिखाया गया। यह भी कि दर्शाया कि मोदी ऊपर देख रहे हैं। कैप्शन लिखा, 'कितनी भी कोशिश कर लो'। सवा घंटे के भीतर बीजेपी की तरफ से जवाब आ गया। नेहरू इसमें भी थे पर मोदी नहीं। बीजेपी ने दिखाया कि नेहरू का कद असल में उतना बड़ा नहीं था जितना 'रील' लाइफ में बना दिया गया। बीजेपी ने इसपर कैप्शन दिया, 'नेहरू का सच....' कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नई संसद के उद्घाटन को अपना राज्याभिषेक समझ लिया है।

कांग्रेस ने मोदी का कद दिखाया छोटा

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल @INCIndia से दोपहर 2 बजे एक फोटो शेयर किया गया, जिसमें पं. नेहरू खड़े नजर आते हैं। वहीं उनके पैर के पास एक बेहद छोटी सी आकृति नजर आती है, जिसे पीएम मोदी बताया गया है। वायरल पोस्ट पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए बीजेपी नेता मंजिन्दर सिंह ने लिखा, यह अपमान केवल नरेंद्र मोदी जी का नहीं बल्कि देश के पिछड़े वर्ग के लोगों का अपमान है। उन्होंने आगे लिखा कि यह देश के 140 करोड़ लोगों और संवैधानिक पद पर बैठे प्रधानमंत्री का अपमान है और यह घटिया मानसिकता केवल और केवल गांधी परिवार में ही हो सकती है।

कांग्रेस vs भाजपा

इस वायरल पोस्ट पर पीएम मोदी के फैंस ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेना शुरू कर दिया है। एक यूजर ने लिखा, ‘पूरी की पूरी कांग्रेस मोदी जी के एक बाल के बरारबर नहीं है, और बात करते हैं।’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘सारे कांग्रेसी नेताओं ध्यान से देखो आने वाले चुनाव में देश की जनता तुम्हें 0 पर लेकर आ जाएगी जिस प्रकार प्रधानमंत्री मोदी जी का अपमान करने में कांग्रेसियों को मजा आता है, उतना ही गुस्सा देश की 140 करोड़ जनता को कांग्रेस पर आता है।’ एक और यूजर ने लिखा, ‘नए संसद भवन के उद्घाटन का विरोध करने वाले कांग्रेसी अब इस गंदगी पर उतर आए हैं।’ 

Similar News