वर्ष के पहले दिन श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे साढ़े पांच लाख से अधिक श्रद्धालु, हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा मंदिर परिसर

वाराणसी। साल 2023 के पहले दिन श्री काशी विश्वनाथ धाम श्रद्धालुओं से गुलजार रहा। बाबा की एक झलक पाने के लिए भोर से ही श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो गया…

Update: 2023-01-02 01:48 GMT

वाराणसी। साल 2023 के पहले दिन श्री काशी विश्वनाथ धाम श्रद्धालुओं से गुलजार रहा। बाबा की एक झलक पाने के लिए भोर से ही श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो गया था। मंगला आरती के बाद जैसे ही बाबा का पट आम दर्शनार्थियों के लिए खुला वैसे ही हर हर महादेव और ओम नमः शिवाय के जयघोष से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा। वर्ष 2023 के पहले दिन मंदिर में साढ़े 5 लाख से ज्यादा भक्तों का जनसैलाब उमड़ा।

श्रद्धालुओं ने वर्ष के पहले दिन बाबा का जलाभिषेक कर अपने पूरे साल सुखमय जीवन की मंगल कामना की। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी, जैसे ही दर्शनार्थियों के लिए बाबा का पट खोला गया वैसे ही लंबी कतार लग गई। मंगला आरती के बाद रात तक करीब साढ़े पांच लाख से अधिक दर्शनार्थियों ने बाबा के दर्शन पूजन किए।

उन्होंने बताया कि दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए हर एक सुविधा मंदिर में उपलब्ध कराई गई थी। वॉलिंटियर्स भी लगाए गए थे ताकि किसी भी श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो। श्रद्धालुओं की व्यवस्था देखने के लिए वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा भी मंदिर पहुंचे उन्होंने दर्शनार्थियों से मंदिर की ओर से की गई सुविधाओं का हालचाल जाना मंदिर की ओर से की गई व्यवस्थाओं पर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर की उन्होंने कहा कि आगे और भी दर्शनार्थियों के लिए सुविधाओं को बढ़ाया जाए।

Similar News