Varanasi : BHU की महिला प्रोफेसर से छेड़खानी के आरोप में विदेशी छात्र गिरफ्तार

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के कला संकाय की असिस्टेंट प्रोफेसर के छेड़खानी और मानसिक प्रताड़ना के आरोपी विदेशी छात्र को शनिवार की शाम लंका थाने की पुलिस ने गिरफ्तार…

Update: 2023-02-26 03:04 GMT

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के कला संकाय की असिस्टेंट प्रोफेसर के छेड़खानी और मानसिक प्रताड़ना के आरोपी विदेशी छात्र को शनिवार की शाम लंका थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को उसे अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जाएगा।

आरोपी छात्र का नाम छात्र प्रशांत शर्मा चातूआह है, जो मॉरिशस का रहेन वाला है। प्रशांत बीएचयू के कला संकाय के दर्शन शास्त्र विभाग के एमए प्रथम सेमेस्टर का छात्र है. उसके खिलाफ बीते 22 फरवरी को लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

इस संबंध में लंका इंस्पेक्टर अश्वनी पांडेय ने बताया कि आरोपी प्रशांत छित्तूपुर में किराये पर कमरा लेकर रहता था। उसे छित्तूपुर क्षेत्र से ही गिरफ्तार किया गया है। रविवार को उसे अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जाएगा।

उधर, महिला आयोग की एक सदस्यीय टीम असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ हुई घटना का संज्ञान लेकर बीएचयू पहुंची। टीम ने घटना के संबंध में असिस्टेंट प्रोफेसर का बयान दर्ज कर उनके मामले में प्रभावी तरीके से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि पीड़ित महिला प्रोफेसर का आरोप था कि विदेशी छात्र ने क्लासरूम के अलावा उनके केबिन में कई बार उनके साथ छेड़खानी की। प्राक्टोरियल बोर्ड ने असिस्टेंट प्रोफेसर की शिकायत लंका थाने को फारवर्ड कर दिया था। पीड़ित महिला प्रोफेसर की ओर से लिखे गए शिकायत पत्र के अनुसार क्लास रूम और डिपार्टमेंट के अलावा आरोपित छात्र उनके व्हाट्सएप्प नंबर पर भी गंदे और अश्लील मैसेज किया करता था। दिसंबर से ही छात्र इस तरह की हरकतें कर रहा था। महिला प्रोफेसर ने इसकी शिकायत पहले भी कई बार विश्वविद्यालय का अफसरों से की है। शिकायत के बाद विभाग के प्रमुख ने टीचर्स काउंसिल कमेटी की बैठक भी बुलाई थी और जनवरी महीने में ही युवक के डिपार्टमेंट प्रवेश पर बैन भी लगाया था।

उसके बाद भी लगातार युवक व्हाट्सएप के साथ डिपार्टमेंट में घूमकर महिला प्रोफेसर से छेड़खानी करता था। छेड़खानी और मानसिक उत्पीड़न से नाराज पीड़िता ने बीते बुधवार को इसकी शिकायत महिला हेल्पलाइन नम्बर के साथ लिखित तौर पर लंका थाने पर की थी।

Similar News