वाराणसी में UP-STF की बड़ी कार्रवाई, नकली दवाओं का सप्लाई करने वाली गैंग का भंडाफोड़, सरगना गिरफ्तार

वाराणसी। उत्तर प्रदेश एसटीएफ की वाराणसी टीम ने  बड़ी कार्रवाई करते हुए हुए ब्रांडेड/पेटेंट दवाओं के नाम की नकली दवाओं की सप्लाई करने वाले गैंग का भंडाफोड़  किया है। नकली…

Update: 2023-03-02 00:40 GMT

वाराणसी। उत्तर प्रदेश एसटीएफ की वाराणसी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हुए ब्रांडेड/पेटेंट दवाओं के नाम की नकली दवाओं की सप्लाई करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। नकली दवाओं का सप्लाई करने वाले सरगना अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ ने अभियुक्त के कब्जे से चार लाख से ज्यादा कैश और कई ब्रांडेड कंपनियों की नकली दवाओं को बरामद किया, जिसकी अनुमानित कीमत 7.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार बुलन्दशहर निवासी  गैंग सरगना अशोक कुमार हिमाचल प्रदेश से ब्रांडेड कंपनियों के नाम की नकली दवाएं बनवाकर वाराणसी में अवैध तरीके से भंडारण करता था। जिसे वाराणसी सहित पूर्वांचल के अन्य जनपदों के साथ-साथ पटना, गया, पूर्णिया बिहार, कोलकाता पश्चिम बंगाल, हैदराबाद आंध्र प्रदेश, आदि स्थानों पर सप्लाई करने का कम करता था।

ड्रग इंस्पेक्टर अमित बंसल ने बताया कि लहरतारा के साथ ही सिगरा थाना क्षेत्र में नकली दवा बनाने की कंपनी की शिकायत पर छापेमारी की गई। प्रथम दृष्टया पकड़ी गई दवा की कीमत करोड़ो में हैं। दवाओं को सील कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने आरोपी अशोक को सिगरा स्थित चर्च कालोनी से गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही मंडुआडीह स्थित गोदाम से नकली दवाओं की 300 पेटी चार लाख चालीस हजार रुपये नगद, कूटरचित बिल और अन्य दस्तावेज बरामद किये हैं। गिरफ्तार अभियुक्त से गैंग के अन्य सदस्यो और बरामदगी के सम्बन्ध में पूछताछ कर रही है।

Similar News