भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ का वार्षिक सम्मेलन शनिवार को उदयपुर में

Update: 2023-09-29 14:45 GMT


उदयपुर, 29 सितम्बर (हि.स.)। उदयपुर के जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ विश्वविद्यालय के स्टेडियम में भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ का शनिवार को वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में श्रमिक संघ से जुड़े 20 हजार से भी अधिक कर्मचारियों के भाग लेने की संभावना है।

भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के राष्ट्रीय प्रभारी मनोरंजन कुमार ने मीडिया को बताया कि संघ का मुख्य उद्देश्य रेलवे माल गोदाम के मेहनतकश श्रमिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना तथा उनको स्थाई करवाना है। संघ के महामंत्री अरुण कुमार पासवान और संघ के संरक्षक एवं सांसद जगदंबिका पाल के अथक प्रयासों से माल गोदाम पर मूलभूत सुविधाओं के लिए सरकार ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर वित्त वर्ष 2023 में 12 हजार करोड़ रुपये का आवंटन किया। इस स्वीकृत राशि से संपूर्ण भारत वर्ष के माल गोदाम पर सभी मूलभूत सुविधाएं जैसे शौचालय, पीने के पानी, व्यापारी कक्षा, श्रमिक आराम कक्षा, प्लेटफार्म का नवीनीकरण व अन्य आवश्यक सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। इस वार्षिक महासम्मेलन का उद्देश्य भारत सरकार के साथ मिलकर रेलवे माल गोदाम के श्रमिकों के बेहतरी एवं रेलवे के उन्नति के लिए बनी पॉलिसी को जल्द लागू करवाना है।

उन्होंने बताया कि इस महासम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर भारत सरकार के जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कानून मंत्री एवं संसदीय कार्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल होंगे और उद्घाटनकर्ता रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश, संरक्षक एवं सांसद जगदम्बिका पाल, भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीता कौशल/संदीप

Similar News