लगता है मुख्यमंत्री गहलोत ने अपनी हार स्वीकार कर ली: शेखावत

Update: 2023-09-29 13:39 GMT


जोधपुर, 29 सितम्बर (हि.स.)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री जब भी राजस्थान आते हैं तब राजस्थानवासियों को सौगात देकर जाते हैं, उसमें भी उनको घबराहट और खिसयाहट दोनों होती है। इसमें इनकी मनोस्थिति प्रकट होती है और लगता है उन्होंने अपनी हार को स्वीकार कर लिया है। शेखावत ने शुक्रवार को जोधपुर प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभा की तैयारियों को लेकर सर्किट हाउस में आयोजित बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ही क्या देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठे राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति के राजस्थान आने को लेकर वह किस तरह की टिप्पणी करते है इससे लगता है कि वह घबराहट में अपना मानसिक संतुलन खो बैठे है। उन्होंने कहा कि कभी वह न्यायालय को लेकर टिप्पणी करते है, कभी न्यायपालिका को लेकर, कभी राष्ट्रपति तो कभी उपराष्ट्रपति को लेकर टिप्पणी करते है। मेरे लिए तो रोज ही टिप्पणी करते है। उन्होंने मध्यप्रदेश में सांसदों के विधानसभा चुनाव लडऩे की बात को लेकर कहा कि मध्यप्रदेश व राजस्थान की स्थिति एक सी नहीं है। पार्टी जो तय करती है वह ही करेंगे इस पर प्रश्नचिंह नहीं लगा सकते है। उन्होंने बताया कि मंत्री के विधानसभा का चुनाव लडऩे के लिए पार्टी तय कर दे तो चुनाव लडऩा होगा। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि वह मेरी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है, दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकी है, दो बार प्रदेश अध्यक्ष रही, हमारी नेता है इसलिए मुलाकात की। उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर किस स्टटे्रजी से चुनाव लडऩा है उनका अनुभव है इसलिए उनसे मुलाकात की।

उन्होंने एलिवेटेड रोड के लिए कहा कि इस कार्यक्रम में शिलान्यास नहीं होगा क्यों कि इसका अभी तक टेंडर नहीं हुआ। शेखावत का कहना है कि कांग्रेस में कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास हो गया लेकिन वर्षो से उस पर कार्य नहीं हुए जबकि भाजपा का यह नियम है कि पहले टेंडर होगा उसके बाद ही शिलान्यास होगा। और शिलान्यास के बाद ही प्रयास यह रहता है उसका उद्घाटन भी करें। उन्होंने कहा कि यह तय है कि एलिवेटेड रोड का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री ही करेंगे क्यों कि लाल किले से इसकी घोषणा हो रखी है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

Similar News