ओडिशा : शालीमार से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त

Update: 2023-06-02 16:21 GMT


- कई लोगों के हताहत होने की आशंका, एनडीआरएफ एवं ओड्राफ टीमें घटनास्थल पहुंचीं

- मुख्यमंत्री पटनायक ने राजस्व मंत्री समेत अन्य आलाधिकारियों को तत्काल मौके पर भेजा

- रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर 06782-262286

भुवनेश्वर, 02 जून (हि.स.)। ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहानगा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम कोरोमडंल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इसमें कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। इस दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद एनडीआरएफ एवं ओड्राफ तथा अग्निशमन विभाग की टीमें पहुंच कर स्थानीय लोगों की सहायता से राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घायलों को बालेश्वर जिले के बाहानगा एवं सोर मेडिकल तथा गंभीर रूप से घायल लोगों को बालेश्वर स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जा रहा है। इधर, रेलवे की ओर से आपातकालीन नियंत्रण कक्ष का नंबर 06782-262286 जारी किया गया है।

दुर्घटना के बारे में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जानकारी ली है। उन्होंने राजस्व मंत्री प्रमिला मलिक, विशेष राहत कमिश्नर सत्यव्रत साहू व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए निर्देश दिया है।

इस बड़ी दुर्घटना में अभी भी पलटी बोगियों के अंदर फंसे यात्रियों को निकालने का कार्य जारी है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी हेमंत शर्मा, बलंवत सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घायलों एवं गंभीर रूप से घायलों को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बालेश्वर स्थित मेडिकल कालेज, कटक स्थित एससीबी मेडिकल कालेज व आसपास के तीन जिला मुख्यालय अस्पतालों को तैयार रहने के लिए कहा गया है। एनडीआरएफ की तीन टीमें, ओड्राफ की चार टीमें तथा अग्निशमन विभाग के टीमों के साथ साथ 50 एंबुलेंस को बचाव कार्यों में लगाया गया है।

बाहानगा रेलवे स्टेशन पर पणपणा के निकट यह हादसा हुआ है। इसमें एक्सप्रेस ट्रेन दूसरी लाइन में खड़ी एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी। इसके बाद ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतर गईं।

विशेष राहत आयुक्त कार्यालय के मुताबिक बालेश्वर स्थित ओड्राफ की टीम को घटनास्थल पर पहुंच कर बचाव कार्य करने के लिए निर्देश दिए हैंं। बालेश्वर के जिलाधिकारी को भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच कर व्यवस्था करने के लिए कहा है। यदि किसी प्रकार की अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता हो तो तत्काल एसआरसी को सूचना दें।इसके अलावा एनडीआरएफ की टीम और भद्रक से पांच एंबुलेंस और भद्रक से दो अग्निशमन विभाग की टीम को घटनास्थल के लिए भेजा गया है। बालेश्वर मेडिकल कालेज के डॉक्टरों की टीम को भी रवाना किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / समन्वय/प्रभात

Similar News