मणिपुर में हिंसा की स्थिति को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने की उच्च स्तरीय बैठक

Update: 2023-05-29 18:16 GMT


इम्फाल, 29 मई (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह तथा प्रदेश के मंत्रियों, वरिष्ठ नेता और अधिकारियों के साथ राज्य में हिंसा की स्थिति का आकलन और उसे सामान्य करने के तरीकों पर विचार करने को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की। मणिपुर के अपने चार दिवसीय दौरे के पहले दिन सोमवार को अमित शाह की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और इंटेलिजेंस ब्यूरो चीफ तपन डेका के अलावा केंद्र और राज्य के कई एवं अधिकारी शामिल हुए।

हिंसा की ताजा घटनाओं से राज्य में बिगड़ी स्थिति को फिर से पटरी पर लाने की मंशा से गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की। इस बैठक का उद्देश्य राज्य में स्थिति का आकलन कर पुनः सामान्य स्थिति बहाल करने की योजना पर काम करना है।

बतादें कि शाह आगामी एक जून तक मणिपुर में हैं, और इस दौरान वो कई दौर की सुरक्षा बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में पुलिस अधिकारी सहित पांच लोगों के मारे जाने, भाजपा के एक विधायक के घर में तोड़फोड़ और मणिपुर राइफल्स एवं आईआरबी के शस्त्रागार से कथित भीड़ द्वारा हथियार और गोला-बारूद लूटे जाने की घटना के बाद गृह मंत्री अमित शाह का यह दौरा निर्धारित किया गया था। ऐसे में गृह मंत्री के आगमन को लेकर राज्य में सुरक्षा स्थिति मजबूत करने के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने बीते 48 घंटे में 30 से अधिक संदिग्ध कुकी उग्रवादियों को मार गिराया।

हिन्दुस्थान समाचार / आकाश/प्रभात

Similar News