नेपाल के प्रधानमंत्री दो जून को आएंगे इंदौर, प्रस्तावित यात्रा की तैयारियां शुरू

Update: 2023-05-29 17:56 GMT




इंदौर, 29 मई (हि.स.)। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' आगामी दो जून को इंदौर आने वाले हैं। उनकी प्रस्तावित इंदौर यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। तैयारियों को लेकर इंदौर संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई। मैरियट होटल में सम्पन्न इस बैठक में आईजी राकेश गुप्ता, पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर मनीष कपूरिया, नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' की प्रस्तावित यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि यात्रा की सभी तैयारियां निर्धारित प्रोटोकॉल और उनकी गरिमा के अनुरूप निर्धारित समय में पूर्ण की जाए। उन्होंने कार्यक्रमवार तैयारियों की जानकारी ली। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था संबंधी चर्चा भी की गई।

दरअसल, दिसंबर 2022 में पदभार ग्रहण करने के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड 31 मई से 3 जून तक भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा पर रहेंगे। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं। उनके साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आएगा। यात्रा के दौरान प्रचंड राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। इस यात्रा के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री उज्जैन और इंदौर भी आएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/प्रभात

Similar News