दिल्ली-एनसीआर में आंधी-पानी, जमीन से आसमान तक आवागमन प्रभावित

Update: 2023-05-27 03:33 GMT


नई दिल्ली, 27 मई (हि.स.)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर का आसमान आज (शनिवार) सुबह से बादलों की गिरफ्त में है। आंधी-पानी से सड़क से लेकर हवाई मार्ग का आवागमन प्रभावित हुआ है। अभी भी तेज हवा के साथ ही मूसलाधार बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में अगले दो घंटे मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा। समूचे क्षेत्र में 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी हवाई अड्डा प्राधिकरण ने यात्रियों को सलाह दी है कि वह अपनी संबंधित एयरलाइंस से संपर्क करने के बाद ही घर से निकलें। खराब मौसम के कारण उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। दृश्यता बेहद कम है। उधर, दिल्ली में कई स्थानों पर पानी भर जाने से यातायात प्रभावित है। तीस हजारी से कश्मीरी गेट के बीच निचला हिस्सा तालाब जैसा बन गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में मौसम तेजी से करवट लेता दिख रहा है। पिंक सिटी में घने काले बादल छाए हुए हैं। तेज हवा चल रही है। कभी भी तेज बरसात शुरू हो सकती है। जयपुर ब्यूरो के मुताबिक पिछले 48 घंटे में टोंक जिले में तूफानी बारिश से 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

Similar News