मंत्री सत्यानंद भोक्ता के कार्यक्रम में टूटा मंच, बाल बाल बचे

Update: 2023-09-29 13:18 GMT


पलामू, 29 सितंबर (हि.स.)। पांकी प्रखंड क्षेत्र के सगालीम में श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता के कार्यक्रम को लेकर बनाया गया मंच अचानक टूट गया। इस घटना में मंत्री बाल बाल बच गए। बता दें कि मंत्री सत्यानंद भोक्ता का मुख्यमंत्री सारथी योजना के तहत प्रशिक्षण लेने वाले लोगाें के साथ पांकी और सगालीम में शुक्रवार को संवाद कार्यक्रम निर्धारित था। इसके लिए दोनों जगह पर मंच बनाया गया था। सगालीम में कार्यक्रम के दौरान अचानक से मंच टूट गया, जिससे अफरा तफरी का माहौल बन गया। मौके पर मौजूद लोगों एवं पदाधिकारियों ने किसी तरह मंत्री को बाहर निकाला।

मंच टूट जाने के कारण मंत्री नीचे दर्शक दीर्घा में जाकर कार्यक्रम में शामिल हुए। मंत्री के द्वारा प्रशिक्षण लेने वाले लोगों के बीच किट का वितरण किया गया। उन्होंने लोगों को संबोधित किया। मंत्री ने कहा कि लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार पहल कर रही है। विभाग और अधिकारी मिशन मोड में काम कर रहे हैं।

इधर, जिला श्रम पदाधिकारी एतवारी महतो ने बताया कि पांकी क्षेत्र में बारिश काफी तेज हुई थी। ऐसे में मंच का बांस जमीन में धंस गया, जिसके बाद मंच टूट गया। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है।

इस मामले में जानकारी मिली है कि मंच पर आवश्यकता से अधिक लोग चढ़ गए थे। ऐसे में मंच उनका भार को सहन नहीं कर सका और उसमें लगे बांस एवं अन्य खंभे टूट गए।

इससे पहले मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने पांकी में मुख्यमंत्री सारथी योजना के अंतर्गत बिरसा योजना के प्रशिक्षणार्थियों से संवाद किया एवं किट का वितरण किया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

Similar News