पूछताछ के लिए थाने गए युवक को छुड़ाने के नाम पर 80 हजार रुपये ऐंठने का आरोप

Update: 2023-09-29 13:21 GMT














मुरादाबाद, 29 सितम्बर (हि.स.)। मुरादाबाद के थाना भोजपुर क्षेत्र निवासी ने बीते दिन थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके छोटे भाई को पुलिस चोरी के शक में पूछताछ के लिए थाने ले गई थी। थाने से उसके भाई को छुड़ाने के नाम पर उसके परिवार से दो आरोपित युवकों ने 80 हजार रुपये ऐंठ लिए। शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर शुक्रवार को थाना पुलिस ने दोनों आरोपित युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और एक आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया है।

थाना भोजपुर क्षेत्र के धर्मपुर आगा निवासी अलीहसन उर्फ भूरा की तहरीर पर पुलिस ने भगतपुर के कोटा नगला गांव निवासी कासिम और भोजपुर के पीपलसाना निवासी मोहम्मद मोहसिन उर्फ मुन्ना के खिलाफ केस दर्ज किया है। उसने बताया कि उसके भाई राजा बाबू को पुलिस चोरी के शक में पूछताछ के लिए थाने ले गई थी। मोहसिन और शकील ने उसे कॉल कर बताया कि हमने तुम्हारे भाई को थाने से छुड़वा दिया है।

आरोप है कि उन्होंने धमकी दी कि यदि 80 हजार नहीं दिए तो जान से मार देंगे। अली हसन ने बताया कि आरोपितों ने पुलिस डर दिखाकर 21 सितम्बर की रात करीब साढ़े 08 बजे आरोपित मोहम्मद मोहसिन उर्फ मुन्ना उसके घर आया और 80 हजार रुपये लेकर चला गया। बुधवार को भोजपुर पुलिस ने आरोपित राजा बाबू को चोरी के मामले में जेल भेज दिया। अली हसन और उसके परिवार ने आज थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की कि वह तो 80 हजार रुपये दे चुके हैं। फिर उसके राज बाबू को जेल क्यों भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक देहात संदीप कुमार मीना ने बताया कि आरोपित कासिम और मोहम्मद मोहसिन उर्फ मुन्ना के खिलाफ रंगदारी मांगने और धमकी देने का केस दर्ज किया गया है। एक आरोपित मोहम्मद मोहसिन उर्फ मुन्ना को शुक्रवार दोपहर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल को भेज दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल /दिलीप

Similar News