हवाई अड्डों के विकास पर एक लाख करोड़ रुपये निवेश की योजना: सिंधिया

Update: 2023-05-29 12:26 GMT


नई दिल्ली, 29 मई (हि.स.)। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 2014 तक भारत में केवल 74 हवाई अड्डे थे। पिछले 9 सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अतिरिक्त 74 हवाई अड्डे, हेलीपोर्ट्स और वाटरड्रोम का निर्माण किया गया है। सिंधिया ने कहा कि हम हवाईअड्डों के लिए एक लाख करोड़ रुपये के निवेश करने की योजना बना रहे हैं।

सिंधिया ने सोमवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा संकल्प है कि अगले 4 वर्ष में हम हवाईअड्डों की संख्या बढ़ाकर 200 पार ले जाएं। उन्होंने कहा कि निजी और सरकारी क्षेत्रों को मिलाकर हम हवाई अड्डों के लिए एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रहे हैं। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि अगले 7 साल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा।

इससे पहले सिंधिया ने मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि देश लगातार आगे बढ़ रहा है। पिछले नौ साल में हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर की ओर अग्रसर हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भारत दुनिया में न केवल सबसे पहले वैक्सीन बनाने वाला देश बना, बल्कि अपने नागरिकों को 220 करोड़ मुफ्त वैक्सीन लगाने और करीब सौ देशों को वैक्सीन का निर्यात करने वाला देश बन गया।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

Similar News