रेलवे सुरक्षा बल के स्थापना दिवस पर महारक्तदान शिविर आयोजित

Update: 2023-09-29 14:49 GMT


कटिहार, 29 सितंबर (हि.स.)। रेलवे सुरक्षा बल के स्थापना दिवस के अवसर पर शुक्रवार को महारक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कटिहार रेलमंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) सुरेंद्र कुमार, आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह एवं लायंस क्लब सेंटेनियल के पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से उक्त शिविर का शुभारंभ किया। आरपीएफ एवं लायंस क्लब ऑफ कटिहार सेंटेनियल के सहयोग से रेलवे अस्पताल में अयोजित रक्तदान शिविर में आरपीएफ कटिहार के जवानों ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया। इस शिविर में आरपीएफ के महिला जवानों ने भी अपनी भागीदारी निभाई। इस दौरान महिला जवानों के द्वारा जिले के सभी महिलाओं को जागरुक करते हुए उन्हें भी रक्तदान करने का अपील किया गया।

इस संदर्भ में आरपीएफ कमांडेंट कमल सिंह ने बताया कि 1985 में भारतीय रेलवे में आरपीएफ की स्थापना की गई थी। स्थापना दिवस के अवसर पर आरपीएफ के द्वारा हर वर्ष पूरे रेलमंडल में कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि इस वर्ष स्थापना दिवस के मौके पर लाइंस क्लब सेंटेनियल के साथ मिलकर आरपीएफ ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। ताकि इस रक्तदान शिविर से जमा हुए रक्त को जरूरतमंद लोगो की जान बचाई जाएगी।

इस अवसर पर आरपीएफ के सहायक कमांडेंट दिलीप कुमार शर्मा, सीएमएस, आरपीएफ इंस्पेक्टर राकेश कुमार, सब इंस्पेक्टर आबेदानन्द सिंह, मुक्तिशिल सहित लायंस क्लब के पदाधिकारी सहित रेल और जिला के कई डॉक्टर मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विनोद/चंदा

Similar News