Weather Update: वाराणसी में बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं छाए घने बादल

Update: 2023-03-20 07:03 GMT

वाराणसी में बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं छाए घने बादलवाराणसी। पूर्वांचल के जिलों के साथ ही वाराणसी में रविवार रात से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। तेज आंधी और गरज-चमक के साथ हुई मूसलाधार बारिश के बाद से वाराणसी में मौसम खुशनुमा हो गया है। मार्च के महीने में सावन के सुहाने मौसम जैसा अहसास हो रहा। सोमवार सुबह से ही घने बादल आसमान में छाए हैं। तो कहीं-कहीं हल्की रिमझिम बारिश भी हुई। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार इस तरह का मौसम अगले तीन दिनों तक बने रहने के आसार हैं।




सोमवार सुबह से ही 8 बजे तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। ठंडी हवाओं से सिहरन महसूस की जा रही है। बीती रात बारिश के साथ ही ओले भी गिरे थे। इससे पारा धड़ाम हो गया। पंखा आदि चला कर सोने वालों लोगों को सर्दी लगी। इससे पहले रविवार को अधिकतम तापमान 30.8 तो न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।



शुक्रवार को बूंदाबांदी व शनिवार को हल्की बारिश के बाद मौसम का मिजाज खुशनुमा बना रहा। रविवार को भी सुबह से ही बादलों की आवाजाही जारी रही। हवा की रफ्तार दिन में थमी रही, लेकिन रात करीब साढ़े नौ बजे अचानक तेज आंधी चली। आसमान में बिजली की गड़गड़ाहट शुरू हुई। तेज हवाओं से कई जगहों पर पेड़ों की डालियां टूटकर गिर गईं तो छतों पर रखे टीनशेड भी उड़ गए।




 


Similar News