यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम में वाराणसी की शालिनी ने किया टॉप, बोली - IAS बनने की कर रही तैयारी

Update: 2023-06-30 13:33 GMT

वाराणसी। यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट शुक्रवार को जारी किया गया। इस इंट्रेंस एग्जाम में वाराणसी की शालिनी पटेल ने पूरे प्रदेश में टॉप कर परिजनों समेत पूरे जिले का मान बढ़ाया है। 92.50 प्रतिशत अंक पाने वाली शालिनी के घर में ख़ुशी का माहौल है। वहीं वर्ष 2023 में परीक्षा संपन्न करवाने वाले बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, झांसी के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडेय ने शालिनी को बधाई दी व उज्जवल भविष्य की कामना की।

गौरतलब है कि इस वर्ष उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने संपन्न करवाई थी। वाराणसी में इसका नोडल महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय था। इस परीक्षा का शुक्रवार दोपहर बाद परिणाम आ गया, जिसमें वाराणसी की शालिनी ने टॉप किया है। शालिनी ने 400 अंकों में से कुल 370 अंक प्राप्त किए हैं। उन्हें कुल 92.50 प्रतिशत अंक मिले हैं।

IAS बनने का है सपना

इस रिजल्ट के बाद बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडेय ने शालिनी को फोन किया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कुलपति ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं जब शालिनी से उनके लक्ष्य के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि आईएएस बनना चाहती हैं और उसकी तैयारी कर रहीं थी। बीएड का इंट्रेंस दिया और उसमे पास हो गई। शालिनी गरीब परिवार से हैं।

Similar News