वाराणसी: वैष्णो माता मंदिर के दान पात्र पर चोरों ने किया हाथ साफ, खंगाला जा रही सीसीटीवी फुटेज

Update: 2024-03-26 08:08 GMT

वाराणसी। जिले से एक अजीबो-गरीब घटना घटित हुई है। जब चोरों ने माता के भवन में रखे जाने वाले दान पेटी पर भी अपना हाथ साफ करने में कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी। जी हां, दरअसल वाराणसी के तिलमापुर स्थित रंगीन दास पोखरा के पास वैष्णो माता मंदिर है। जहां के मंदिर में रखे दान पेटी का ताला खोलकर चोरों ने पेटी में मौजूद नगद पर अपना हाथ साफ कर दिया। ये नगद लगभग 80 हजार रुपए बताए मंदिर के पुजारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन शुरू की। घटना के लेकर आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। 

मिली जानकारी अनुसार, आशापुर चौकी स्थित मां वैष्णो देवी के गुफा में रखे दान पात्र का ताला खोलकर चोर उसमें रखे लगभग 80 हजार रुपये को उड़ा ले गए। चोरी की घटना तब सबके सामने आई जब मंदिर के पुजारी मंदिर में पूजा करने के लिए गए।

बता दें कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे का तार कटा हुआ मिला और मॉनिटर में किसी भी कैमरे का चित्र नहीं आ रहा था। इस पर चोरी की आशंका होने पर पुजारी ने मंदिर के व्यवस्थापक को बुलाया तब पता चला कि वहां चोरों ने चोरी की है।

घटना के बारे में आशापुर चौकी प्रभारी ने बताया कि चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

Similar News