13 दिसंबर को मनायी जाएगी काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की दूसरी वर्षगांठ, राममय होगी काशी

Update: 2023-12-05 06:21 GMT

वाराणसी। 13 दिसंबर को बाबा विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की दूसरी वर्षगांठ मनाई जाएगी। इस समय धाम से लेकर सड़क तक सिर्फ़ जय-जय सियाराम गूंजेगा। चारों वेदों के पारायण के साथ ही भव्य शिव बारात निकलेगी। इस बारात में अयोध्या के राम मंदिर की दिव्य झांकी और रामलला के दर्शन होंगे।

बता दें कि 13 दिसंबर 2021 को पीएम मोदी ने श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया था और कारिडोर की पहली वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई थी। अब अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसलिए अब बाबा विश्वनाथ धाम कारिडोर की दूसरी वर्षगांठ को और भव्य बनाने की तैयारी है। विश्वनाथ धाम में हवन-पूजन भी कराया जाएगा।

दूसरी वर्षगांठ के मौक़े पर भव्य शिवबारात निकाली जाएगी जिसमे पूरे एक साल की उपलब्धियों की झांकी रहेगी। यही नहीं सबसे पहले अयोध्या के राम मंदिर और रामलला की झांकी सजेगी। देव स्वरूपों के साथ ही भगवान शिव का तांडव नृत्य भी होगा। शोभायात्रा में कुल 10 झांकियां होंगी और इसका नेतृत्व 300 बटुक के साथ संत समाज करेगा। इस आयोजन को भव्य बनाने की तैयारी में मंदिर प्रबंधन काम में पूरी तरह से लगा हुआ है।

Similar News