यूपी कॅालेज बना जंग का मैदान, छात्रों ने किया विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष पर हमला, असलहा लहराने और धमकी का लगाया आरोप

Update: 2023-03-22 15:32 GMT

वाराणसी। उदय प्रताप कॉलेज (यूपी कॉलेज) बुधवार को जंग का मैदान बन गया, जब कॉलेज और हॉस्टल के छात्रों ने बाहर से आए लोगों पर हमला कर दिया। वहीं छात्रों का आरोप है कि कार से आए लोगों ने मारने पीटने की धमकी दी, जिसके बाद छात्रों ने उनकी पिटाई कर दी। इसके बाद छात्रों ने कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की सूचना पर मौके पर शिवपुर थाना क्षेत्र की पुलिस टीम पहुंची और कार को कब्जे में ले लिया।


छात्रों का आरोप है कि बाहर से आए लोगों के पास असलहा भी था। जब छात्र उनपर हावी हो गए तो वे लोग अपनी कार छोड़ जान बचाकर मौके से निकल गए। वहीं, छात्रों की पिटाई से घायल चंदेल कुमार दुबे ने बताया कि उनका बेटा आदित्य कुमार दुबे उदय प्रताप कॉलेज में पढ़ता है। मंगलवार को कुछ छात्रों ने कॉलेज में उसके साथ मारपीट किया था। बुधवार को जब घटना की शिकायत लेकर प्रिंसिपल से मिलने के लिए कॉलेज गया, तो मारपीट करने वाले छात्र शोर मचाने लगे और उनके साथ कई छात्र आ गए। ईट पत्थर चलाते हुए छात्रों ने हमला कर दिया तो गाड़ी छोड़कर दूसरे रास्ते ने निकलना पड़ा।

क्षतिग्रस्त गाड़ी पर विश्व हिन्दू परिषद पदाधिकारी का लोगो लगा हुआ था। विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार पांडेय भी मौके पर मौजूद थे। राजेश कुमार पांडेय से जब पूछा गया कि छात्रों का आरोप है कि आप लोगों की तरफ से असलहा लहराया गया। इसपर उन्होंने कहा कि हम लोग सिर्फ प्रिंसिपल से मिलने आये थे और कोई लेना-देना नहीं था। उन्होंने कहा कि दरअसल चंचल सिंह के बेटे को किसी ने हॉस्टल में मारा दिया था जिसकी एफआईआर शिवपुर थाने में दर्ज है। उसी सम्बन्ध में हम लोग प्रिंसिपल से मिलने गए थे। उन्होंने कहा कि जो भी इस घटना में शामिल है उनके खिलाफ शिकायत करेंगे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Similar News