काशी विश्‍वनाथ मंदिर के गर्भगृह में पुजारी वेश में तैनात हुए पुलिसकर्मी, बोले अखिलेश यादव- इस तरह का आदेश..

Update: 2024-04-12 04:12 GMT

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दिन-प्रतिदिन श्रद्धालुओं की संख्या रिकॉर्ड तोड़ बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बड़ा फैसला लिया है। अब काशी विश्वनाथ के गर्भगृह में पुलिसकर्मी पुजारियों के ड्रेस में तैनात किए गए है। वहीं दूसरी ओर सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने इसे लेकर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया है।


अखिलेश यादव ने सोशल साइट एक्स पर मंदिर में पुजारी के वेश में तैनात पुलिसकर्मियों का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, पुजारी के वेश में पुलिसकर्मियों का होना किस ‘पुलिस मैन्युअल’ के हिसाब से सही है? इस तरह का आदेश देनेवालों को निलंबित किया जाए। कल को इसका लाभ उठाकर कोई भी ठग भोली-भाली जनता को लूटेगा तो उप्र शासन-प्रशासन क्या जवाब देगा। 


बता दें कि, पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने मंगलवार को काशी विश्वनाथ धाम परिसर स्थित सभागार में सुरक्षा गोष्ठी की थी। इस दौरान उन्होंने ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को सुरक्षा टिप्स देते हुए ‘नो टच पालिसी’ लागू की और कहा कि भीड़ प्रबंधन के नाम पर श्रद्धालुओं को कोई धक्का नहीं देगा।


गर्भगृह में एक महिला-पुरुष पुलिसकर्मी पुजारी वेश में तैनात किए जाने का आदेश दिया।


उन्होंने कहा पुलिसकर्मियों का काम भगवान के रूप की तरफ इशारा करना होगा, जिससे कोई भी भक्त भोलेनाथ का दर्शन करने से वंचित न रहने पाए।

Similar News