PM Modi Varanasi Visit : पांच घंटे काशी में प्रवास करेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा में तैनात होंगे 10 हजार से ज्यादा जवान

Update: 2023-03-20 05:59 GMT

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे है। इस दौरान पीएम पांच घंटे काशी में प्रवास करेंगे। ऐसे में उनकी सुरक्षा को देखते हुए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के अधिकारियों का पहला दल सोमवार को वाराणसी पहुंचेगा। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ एसपीजी के अफसर प्रधानमंत्री के रूट और कार्यक्रम स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप देंगे। काशी आगमन के दौरान प्रधानमंत्री के बाह्य सुरक्षा घेरे में 15 आईपीएस और 10 हजार से ज्यादा पुलिस-पीएसी व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री की आवाजाही के रूट पर रूफ टॉप फोर्स तैनात की जाएगी। कार्यक्रम स्थल सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेंगे। आयोजन संपन्न होने तक कार्यक्रम स्थल नो फ्लाइंग जोन रहेंगे।

पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा

बता दें कि, प्रधानमंत्री का सुरक्षा घेरा पांच स्तरीय रहता है। एसपीजी के अलावा उनकी सुरक्षा में एनएसजी के कमांडो, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अफसर, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, एटीएस के कमांडो, स्थानीय पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट के कर्मी तैनात रहते हैं।

काशीवासियों को देंगे १८०० करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री मोदी 24 मार्च को करीब 1800 करोड़ रुपये की 29 परियोजनाओं की सौगात काशीवासियों को देंगे। इसमें से प्रमुख वाराणसी में देश की पहली पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे।

Similar News