PM Modi पहुंचे वाराणसी एयरपोर्ट, सीएम योगी ने की आगवानी

Update: 2023-03-24 04:22 GMT

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच चुके है। प्रोटोकाल के तहत पीएम मोदी सुबह करीब 10 बजे लाल बहादुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतरें। यहां एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी सीएम योगी ने की। इसके बाद इसके बाद पीएम सेना के चापर से पुलिस लाइन पहुंचे।



पुलिस लाइन पर हेलीपैड उतरने के बाद सड़क मार्ग से होते हुए पीएम का काफिला रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाएंगा। यहां स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यहां आयोजित तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीबी कांफ्रेंस का शुभारंभ करेंगे। एक घंटे तक इस कार्यक्रम में रहने के बाद पीएम मोदी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचेंगे।



यहां जनसभा से पूर्व खेलो बनारस के विजेता चुनिंदा खिलाड़ियों और एक एदर्जन लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इसके बाद रिमोट दबाकर काशी को 1780 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और 1592.49 करोड़ की लागत से देश के पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे सर्विस समेत 9 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।




जनसभा स्थल पर लगभग डेढ़ घंटे रहने के बाद पीएम सर्किट हाउस आएंगे। यहां आधे घंटे के प्रवास में इस परिसर में बने छह कमरे के सूइट के नए ब्लाक का उद्घाटन करेंगे। प्रस्तावित कई परियोजनाओं का प्रेजेंटेशन दखने और अफसरों से चर्चा के बाद पुलिस लाइन जाएंगे। हेलीकॉप्टर से एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दोपहर 3 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।




काशी में पीएम मोदी के स्वागत शंख की ध्वनि, ढोल-नगाड़े और गुलाब की पंखुड़ियों से होगा। शहर के चौराहों पर मंत्री, विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष पीएम का स्वागत को तैयार खड़े है। 

Similar News