Varanasi : नगर निगम की परमिशन के बिना गंगा घाट पर अब नहीं कर सकेंगे कोई आयोजन

Update: 2023-12-20 06:50 GMT

वाराणसी के गंगा घाटों पर आयोजन से पहले अब नगर निगम से परमिशन लेना होगा। इसके लिए नियम बनाने का निर्देश संबंधितों को नगर निगम में महापौर की अध्यक्षता में हुए कार्यकारिणीं की बैठक में दिया गया।

इस बैठक में महापौर में नगर निगम की सीमा में शामिल हुए नए वार्डों और क्षेत्रों में सरकारी जमानों, तालाबों, कुंडों के चिह्नांकन के बारे में नगर आयुक्त से जानकारी ली, जिसपर अपर नगर आयुक्त ने बताया कि नए वार्डों में 212 जमीनों का चिह्नांकन कर लिया गया है।

महापौर अशोक तिवारी ने बताया कि गंगा तट पर रोजाना कोई न कोई कार्यक्रम जिला प्रशासन की अनुमति से किए जाते हैं। कुछ छोटे कार्यक्रम भी आयोजित होतें पर उनकी परमिशन नहीं ली जाती और घाट पर गन्दगी होती है ऐसे में नगर निगम के कर्मियों को दिक्कतें होती है। ऐसे में नगर निगम एक नया नियम तैयार करने जा रहा है जिसमें नगर निगम की परमिशन के बिना घाट पर किसी भी प्रकार का आयोजन नहीं किया जा सकेगा।

कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि गंगा नदी के घाटों पर आये दिन विभिन्न संस्थाओं एवं व्यक्तियों के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं, लेकिन उनके द्वारा नगर निगम से अनुमति प्राप्त नही की जाती है। अतः घाटों के सम्बन्ध में बाइलॉज तैयार किये जाने के लिए महापौर ने निर्देशित किया।

Similar News