होली पर्व को देखते हुए काशी जोन की अधिकारियों संग बैठक, कहा- अफवाहों से रहें सतर्क

Update: 2024-03-22 12:02 GMT

वाराणसी। होलिका दहन और होली के पर्व को देखते हुए वाराणसी पुलिस एक्टिव मोड में है। किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे, इसके लिए उन्होंने अपनी पैनी नजर चारों-ओर बनाये रखी है। वहीं अधिकारियों संग जगह-जगह पर बैठक करके उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज शुक्रवार को काशी जोन की शांति सुरक्षा समिति की बैठक की गयी। वाराणसी के चेतगंज स्थित आईएमए बिल्डिंग में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता अपर पुलिस आयुक्त एस. चिनप्पा एवं डीसीपी काशी प्रमोद कुमार, एसीपी चेतगंज नीतू, कोतवाली अमित पांडेय तथा दशाश्वमेध प्रज्ञा पाठक द्वारा की गयी। इस बैठक में काशी जोन के सभी थाना क्षेत्रों के प्रभारी और प्रबुध्द जन उपस्थित रहें।


अधिकारियों की इस बैठक में कमिश्नरेट की पुलिस द्वारा होली पर किस प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, हुडदंग करने वालों के खिलाफ किस प्रकार की कार्यवाही होगी, किसी प्रकार की अफवाह ना फैले, कोई अप्रिय घटना ना घटित हो जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा की गयी। वहीं सभी लोगों से अमन-चैन व सौहार्द बनाये रखने की अपील की गयी। इसके अलावा होलिका के दिन ज्यादा ऊँची होलिका दहन ना की जाये इस बात का भी ख्याल रखने की बात कही गयी।


बैठक में होलिका दहन की रात कमिश्नरेट के सभी चौकी प्रभारी, थानाध्यक्ष और एसीपी अपने-अपने क्षेत्र में पुलिस बल के साथ भ्रमणशील रहने के निर्देश दिए गये। ताकि होलिका दहन और होली का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो।

बताते चलें कि होली के दिन सुबह से ही कमिश्नरेट की पुलिस गंगा घाटों से लेकर गलियों और सड़कों तक तैनात रहेगी। होली खेलने के बहाने पर सड़क पर अराजकता करने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी। शराब पीकर सड़क पर वाहनों से तेज रफ्तार में फर्राटा भरने वाले विशेष रूप से पुलिस के निशाने पर होंगे। होलिका दहन की रात भी पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरतेगी। वहीं सड़क पर हुड़दंग करने वालों की रात हवालात में बीतेगी।


ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर शहर के अलग-अलग इलाकों में ब्रेथ एनालाइजर से वाहन चालकों की औचक जांच करेंगे। सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म की निगरानी के लिए कमिश्नरेट का सोशल मीडिया सेल बनाये गये है। इसके अलावा सभी थाना स्तर पर बनाए गए डिजिटल वालंटियर की मदद भी थानाध्यक्ष ले रहे हैं।

Similar News