वाराणसी : जीआरपी ने 9 हजार US डॉलर के साथ एक बुजुर्ग को पकड़ा, ED कर रही जांच

Update: 2023-03-25 04:41 GMT

वाराणसी। कैंट रेलवे स्टेशन के सकुर्लेटिंग एरिया से शुक्रवार को जीआरपी के जवानों ने 9 हजार अमेरिकी डॉलर के साथ एक बुर्जुग को पकड़ा है। इसकी कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग साढ़े सात लाख रुपये है। जीआरपी ने पकड़े गए बुजुर्ग और अमेरिकी डॉलर को ईडी को सौंप दिया।

जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक हेमंत कुमार सिंह के मुताबिक पकड़े गए शख्स का नाम गौतम मुखर्जी है। वह पटना स्थित मौर्या होटल के मालिक एपी सिन्हा के घर पर काम करता है। होटल मालिक के बताए पते के मुताबिक गौतम शनिवार की सुबह दानापुर एक्सप्रेस से वाराणसी आया था।

होटल मालिक ने उसे दुबे जी नामक किसी व्यक्ति से मिलकर एक पैकेट लाने को कहा था। मोबाइल नंबर के जरिये भोजूबीर क्षेत्र में उस व्यक्ति ने उन्हें पैकेट सौंपा। इसे लेकर वापस पटना जाना था।

उन्होंने बताया कि पीएम विजिट के दौरान परिसर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया था। इस बीच नवनिर्मित बिल्डिंग में बुजुर्ग दंपती झगड़ रहे थे। नजर पड़ते ही सिपाहियों ने पटना निवासी गौतम मुर्खर्जी का बैग खंगाला तो अंदर एक लिफाफा मिला। उसमें 9 हजार अमेरिकी डॉलर पाया गया। अपराध साबित होने पर फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

Similar News