वाराणसी कि बेटी ने किया कमाल, डॉ आकांक्षा त्रिवेदी को मिला मिसेज फैबुलस नेशनल अचीवर 2023 का टाइटल

Update: 2023-04-13 06:06 GMT

वाराणसी। धर्म संस्कृति की नगरी काशी की बेटी ने फैशन जगत की दुनियां मे मिसेज फैबुलस नेशनल अचीवर 2023 का खिताब जीतकर ये साबित कर दिया की शादी के बाद भी सपने पुरे किए जा सकते हैं। एक पत्नी की भूमिका के साथ ही साथ असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत डॉ आकांक्षा त्रिवेदी ने अपने पैशन को भी नई उंचाई दी है। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो गृहस्थी और करियर के साथ तालमेल बनाते हुए अपने हॉबी के साथ भी जीना सीख लेते हैं।

आकांक्षा त्रिवेदी उन्ही महिलाओ में से एक है। टेलीविजन सीरियल निमकी मुखिया और प्रतिज्ञा टू हमकदम की लीड एक्ट्रेस भूमिका गुरुंग तथा जोधा अकबर मां वैष्णो देवी की लीड एक्ट्रेस परिधि शर्मा के हाथो से आकांक्षा त्रिवेदी ने क्राउन पहना।



मुंबई से आई हुई टेलीविजन सीरियल निमकी मुखिया और प्रतिज्ञा टू हमकदम की लीड एक्ट्रेस भूमिका गुरुंग और जोधा अकबर मां वैष्णो देवी की लीड एक्ट्रेस परिधि शर्मा ने वाराणसी के प्रतिष्ठित होटल में आयोजित समारोह के दौरान कोहिनूर मिसेज इंडिया international 2023 का टाइटल होल्डर डॉ आकांक्षा त्रिवेदी को पहनाया।

आकांक्षा त्रिवेदी ने जैसे ही मिसेज फैबुलस नेशनल अचीवर 2023 का क्राउन पहना तालियों की गड़गड़ाहट से पुरा हॉल गूंज उठा। जूट से बना हुआ बैग गिफ्ट करके सम्मानित किया और मेकिंग प्लास्टिक फ्री इंडिया से जुड़ने का आवाहन किया। शो की आयोजक श्वेता तिवारी है जो मेकिंग प्लास्टिक फ्री इंडिया के लिए काम कर रही हैं। डॉ. आकांक्षा त्रिवेदी के पति का नाम मिस्टर शेखर खन्ना है और वह सर्व मंगला और शिशिर त्रिवेदी की बेटी हैं। आकांक्षा न सिर्फ बाहर से खूबसूरत दिखती हैं बल्कि वह काफी समझदार भी हैं।

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में उन्होंने लेख लिखे हैं और उनके कई लेख समाचार पत्रों में भी आए हैं। अपने कॉलेज तक वह विशुद्ध रूप से शिक्षाविद थीं लेकिन उनके दोस्तों, रिश्तेदारों और उनके आस-पास के लोगों ने हमेशा उनके आकर्षक चेहरे और उनके सुंदर व्यक्तित्व की प्रशंसा की।



डॉ. आकांक्षा त्रिवेदी को हमेशा उनके प्रियजनों द्वारा एक भारतीय गुड़िया के रूप में संदर्भित किया जाता था। बार-बार मिल रही तारीफों ने उन्हें इस क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित किया. डॉ. आकांक्षा ने डांसिंग, स्पोर्ट्स में कई पुरस्कार जीते हैं। डॉ आकांक्षा ने यूजीसी नेट जेआरएफ, जेएनयू प्रवेश, बीएचयू प्रवेश इत्यादि जैसी विभिन्न कठिन प्रतियोगिताओं को पारित किया है। डॉ आकांक्षा ने अपने कॉलेज में उच्चतम अंक प्राप्त किए हैं और स्वर्ण पदक विजेता हैं। उनके पास स्नातक, परास्नातक, दर्शनशास्त्र और पीएचडी की डिग्री है। डॉ. आकांशा को पेंट करना, रंगोली बनाना, तैरना, उपन्यास पढ़ना आदि पसंद है।

डॉ. आकांशा सर्वगुण संपन्न की सच्ची मिसाल हैं और उनकी सभी उपलब्धियों का श्रेय वह अपने माता पिता, अपने पति.. अपने दोस्त और पूरे परिवार को देती हैं। डॉ आकांक्षा अपने छात्रों के बीच अच्छी तरह से पढ़ाने के लिए भी प्रसिद्ध हैं और उन्हें अपने आस-पास के सभी लोगों के लिए एक प्रेरणा माना जाता है। डॉ आकांक्षा वसंता कॉलेज फॉर वूमेन राजघाट BHU वाराणसी मे असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं।



 


Similar News