वाराणसी : नमामि गंगे ने घाटों पर चलाया स्वच्छता अभियान, ललिता घाट पर हुआ बसंतोत्सव का आयोजन

वाराणसी। ललिता घाट पर नमामि गंगे के तत्वावधान में बसंतोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान बसंत पंचमी व गणतंत्र दिवस के पूर्व भारतीय पीले परिधान में उपस्थित सदस्यों ने…

Update: 2023-01-24 05:09 GMT

वाराणसी। ललिता घाट पर नमामि गंगे के तत्वावधान में बसंतोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान बसंत पंचमी व गणतंत्र दिवस के पूर्व भारतीय पीले परिधान में उपस्थित सदस्यों ने श्री काशी विश्वनाथ धाम गंगा द्वार से माँ गंगा की आरती उतारी। हाथों में राष्ट्रीय ध्वज व जी 20 सम्मेलन की तख्तियां लेकर भारत माता की जय व वंदे मातरम का जयघोष किया। साथ गंगा नदी की स्वच्छता के लिए लगों को जागरुक किया गया।

आयोजन के पूर्व संस्था के सदस्यों ने श्रमदान कर गंगा के आंचल से काफी मात्रा में निर्माल्य आदि सामग्रियों को बाहर निकाला। नमामि गंगे महानगर सहसंयोजक शिवम अग्रहरि ने कहा कि ज्ञान, बुद्धि, कला की अधिष्ठात्री देवी माता सरस्वती के जन्म के पुनीत अवसर बसंत पंचमी का पावन पर्व हमे पूर्वाग्रह, रूढ़िवादी सोच का परित्याग कर नवीनता को अपनाने का संदेश देती है।

उन्होंने कहा कि बसंत पंचमी हमे उत्सवधर्मी होने की सिख देते हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जी 20 सम्मेलन के आयोजन से समस्त भारत मे उत्सव जैसा माहौल बना हुआ है। बाबा श्री काशी विश्वनाथ व माँ गंगा से जी 20 सम्मेलन की सफलता की कामना करते हैं। वसुधैव कुटुंबकम, अतिथि देवो भवः का मंत्र अपनाते हुए सम्मेलन में विश्वभर से काशी आने वाले लोगों का काशीवासी सहृदय अभिनंदन करने के उत्सुक हैं।

आयोजन में प्रमुख रूप से महानगर सहसंयोजक शिवम अग्रहरि, महानगर सहसंयोजक रामप्रकाश जायसवाल, रश्मि साहू, भावना गुप्ता, जय विश्वकर्मा, शिवांगी पांडेय, रेनू आचार्य, श्वेता अग्रहरि, रेखा अग्रहरि, रेनू जायसवाल, पूनम सिंह, श्रेयस, रतन साहू वअन्य उपस्थित रहीं।

Similar News