रामचरित मानस पर विवादित बयान देने वालों के लिए वाराणसी में हुआ हनुमान चालीसा का पाठ

वाराणसी। मैदागिन स्थित मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर मंगलवार को सामूहिक हनुमान चालीसा का विशेष पाठ कराया गया। यह पाठ सनातन धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहें लोगों को सद्बुद्धि…

Update: 2023-01-24 00:41 GMT

वाराणसी। मैदागिन स्थित मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर मंगलवार को सामूहिक हनुमान चालीसा का विशेष पाठ कराया गया। यह पाठ सनातन धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहें लोगों को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान जी को अर्पित किया गया। लोगों ने अंजनीपुत्र से प्रार्थना की कि ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दें जो सनातम धर्म व इनके ग्रंथों का अपमान कर रहें है।

पाठ करा रहे सुमित सर्राफ ने कहा कि प्रत्येक मंगलार को मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ होता है, लेकिन आज का विशेष पाठ कराया गया, जो उनलोगों के लिए था जो रामचरित मानस को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहें है। हम सभी ने आज हनुमान से प्रार्थना की कि भगवान ऐसे लोगों को बुद्धि दें, जो ऐसा कृत कर रहें है।

उन्होंने आगे बताया कि धर्म किसी का भी हो उसका सम्मान किया जाना चाहिए। धर्म पर तभी बात या टिप्पणी करनी चाहिए जब आपको उसके विषय में पूरी जानकारी हो। रामचरितमानस मनुष्य को अपना जीवन कैसे जीना है इसकी प्रेरणा देता है और वह बहुत ही पूजनीय कथा है, जो तुलसीदास द्वारा रचित है। जिसका पूरा सनातन धर्म सम्मान करता है, उसके लिए इस तरह की अशोभनीय टिप्पणी करना बहुत ही गलत है। उन्होंने कहा कि कृपया कर ऐसी टिप्पणी ना करें क्योंकि हिंदू सनातन धर्म से इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

बता दें कि अभी हाल ही में रामचरित मानस पर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान दिया था, जिसे लेकर लोगों में उनके प्रति आक्रोश है।

Similar News