75वां शहादत दिवस : महात्मा गांधी को अस्सी घाट पर साझा संस्कृति मंच ने दी श्रद्धांजलि, लोगों से उनके सिद्धांतो पर चलने को कहा

वाराणसी। महात्मा गांधी की 75वां शहादत दिवस पर साझा संस्कृति मंच ने अस्सी घाट पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बापू की स्मृति में उनके जीवन संस्मरण…

Update: 2023-01-30 10:05 GMT

वाराणसी। महात्मा गांधी की 75वां शहादत दिवस पर साझा संस्कृति मंच ने अस्सी घाट पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बापू की स्मृति में उनके जीवन संस्मरण को साझा किया गया। बापू के जीवन से प्रेरणा लेते हुए सत्य और अहिंसा के सिद्धांतो के रास्ते पर चलने का आह्वान किया गया। सभा में कुछ नज़्म, गीत और कविताओं का पाठ हुआ।

सभा में वक्ताओं ने कहा कि बनारस के घाट बहुत समय से ही रमणीय और क्रांतिकारी रहे हैं। नजीर बनारसी ने यहीं घाट पर ही गांधी हत्या के तुरंत बाद नज़्म लिखा जो बहुत महत्वपूर्ण हैं। गांधी जी के समकालीन कवियों ने अपने लेखनी से गांधी जी के विचारों व उनके कामों को रचनाओं में रखा है।

डॉक्टर आरिफ ने नजीर बनारसी की नज़्म का पाठ किया। एकता, मुनीजा और पारमिता ने भी गांधी पर लिखी गई कविताओं को पढ़ा। प्रेरणा कला मंच के साथियों ने गांधी जी के प्रिय भजन रघु पति राघव राजा राम गया तथा सर्व धर्म प्रार्थना का पाठ किया धन्यवाद ज्ञापन रवि शेखर ने दिया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से धनंजय, इंदु, एकता , रवि शेखर, सानिया, नीरज, कुनाल, शिवराज, प्रवाल जी,शिष्टर शोभा,विनय सिंह, सचिदानंद, अमरनाथ, हरिशचंद बिंद, रामजनम, अहमद भाई, फजुरुल रहमान आदि लोग शामिल रहें।

Similar News