नकली सोना और नकली नोट से कारोबार से जुड़े 160 व्यक्ति गिरफ्तार

Update: 2023-05-29 12:45 GMT


गुवाहाटी, 29 मई (हि.स.)। असम पुलिस नकली सोने के कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी अभियान चला रही है। इस अभियान में असम पुलिस 15 मई से अब तक कुल 160 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

असम पुलिस मुख्यालय से सोमवार को एक बयान जारी कर बताया गया है कि इस मामले में असम पुलिस ने अब तक कुल 160 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार जिलेवार तथ्यों के अनुसार गुवाहाटी (मेट्रो) में तीन, कामरूप (ग्रामीण) में छह, बरपेटा में चार, नगांव में आठ, शोणितपुर में 45, दरंग में एक, लखीमपुर में 63, गोलाघाट में दो, मोरीगांव में 11, बंगाईगांव में दो, चिरांग में 10, बिश्वनाथ चाराली में 10, होजाई में तीन और तामुलपुर में एक मामला सामने आया है।

प्रदेशभर के विभिन्न थानों में नकली सोना कारोबारियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं और छापेमारी के दौरान पुलिस ने नकली नोट (रुपये), नकली सोना, लैपटॉप, कंप्यूटर आदि सहित विभिन्न सामान भी जब्त किया है। पुलिस की कार्रवाई तब तक जारी रहेगी, जब तक राज्य से नकली सोने का यह कारोबारी तंत्र पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाता।

उल्लेखनीय है कि नकली सोने के कारोबार के चलते ही असम पुलिस के एक युवा सब इंस्पेक्टर की रहस्यमय परिस्थिति में मौत हो गयी। इस मामले में लखीमपुर जिला और नगांव जिला के सभी पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया था। इस घटना के मद्देनजर ही मुख्यमंत्री ने नकली सोना के कारोबार को जड़ समूल उखाड़ फेंकने के लिए पुलिस को कड़ा निर्देश दिया है। असम के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने तीन महीने के अंदर इस अवैध कारोबार को बंद करने का भरोसा जताया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/सुनील

Similar News