शहरी विकास मंत्री ने आईएसबीटी का किया निरीक्षण

Update: 2023-09-29 18:29 GMT




















देहरादून, 29 सितंबर (हि.स.)। शहरी विकास व आवास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने शुक्रवार को आईएसबीटी का निरीक्षण किया। इस दौरान आईएसबीटी में गंदगी देख उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और सफाई व्यवस्था निरंतर करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सुबह और रात्रि के अलावा दोपहर में भी सफाई की जाए। डॉ अग्रवाल ने आईएसबीटी परिसर में नाले में जमा पानी पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि 10.36 एकड़ भूमि पर आईएसबीटी और 3.38 एकड़ भूमि पर सिटी जंक्शन मॉल निर्मित है। आईएसबीटी का निर्माण, संचालन व रख रखाव का कार्य पीपीपी मोड पर किये जाने के लिए कंपनी आरआईएल द्वारा 26 जुलाई 2003 को प्राधिकरण व आरआईएल के बीच 20 वर्षों के लिए एग्रीमेंट किया गया था, जो 26 जुलाई को पूर्ण हो गया है, तभी से एमडीडीए द्वारा आईएसबीटी और सिटी जंक्शन मॉल का संचालन किया जा रहा है।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि आईएसबीटी परिसर में प्रवेश व निकास द्वार के निकट पार्किंग एरिया में इंटर लॉकिंग टाइल्स का निर्माण कार्य, आईएसबीटी में आंतरिक सड़कों का निर्माण कार्य, आईएसबीटी में पेंटिंग व फुटपाथ तथा पुताई का कार्य, महिला व पुरुष टॉयलेट का रिनोवेशन, बाउंड्री वालों का निर्माण कार्य, पेंटिंग का कार्य किए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/वीरेन्द्र

Similar News