बिहार के 14 जिलों में आंधी और तेज बारिश का यलो अलर्ट

Update: 2023-05-27 07:22 GMT


पटना, 27 मई (हि.स.)। बिहार की राजधानी पटना समेत राज्य के कई जिलों में शुक्रवार शाम हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज राज्य के 14 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान हवा की गति 40-50 किमी प्रतिघंटा रहने के साथ वर्षा का पूर्वानुमान बताया गया है। आकाशीय बिजली गिरने भी संभावना है।

दरअसल, एक ट्रफ उत्तर मध्य बिहार से मध्य ओडिशा तक फैला हुआ है। इनके प्रभाव से शनिवार को प्रदेश के उत्तरी भागों के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ भारी बारिश के अनुमान जताये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम राजधानी पटना के साथ गया, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, अरवल, कैमूर समेत कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। भोजपुर में बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिरी। सासाराम के करगहर थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक घर का एक छज्जा गिर गया, जिसकी चपेट में वहां खेल रहा एक 5 साल का बच्चा आ गया और उसकी मौत हो गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/चंद्र प्रकाश

Similar News