पुरी के श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन से जुड़ी फाइलें चोरी होने के संबंध में भाजपा ने थाने में दी लिखित शिकायत

Update: 2023-04-21 11:14 GMT


भुवनेश्वर, 21 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को शहर के कैपिटल थाने में पुरी के श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन से जुड़ी फाइलें चोरी होने के संबंध में लिखित शिकायत दी। इस शिकायती प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भाजपा विधायक ललितेंदु विद्याधर महापात्र ने किया।

शिकायत में कहा गया है कि राज्य सरकार के निकम्मेपन के कारण पहले पुरी श्रीजगन्नाथ मंदिर के रत्नभंडार की चाभी खो गई थी। अब राज्य सरकार के लोकसेवा भवन परिसर के विधि विभाग से श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन की दो महत्वपूर्ण फाइलें चोरी होने की बात कही जा रही है। वास्तव में ये फाइलें चोरी नहीं हुई हैं बल्कि राज्य सरकार ने स्वयं इन फाइलों को नष्ट करने की साजिश रची है। राज्य सरकार जान बूझ कर ऐसा बार बार कर रही है। विधि विभाग की फाइल जेटीए 55 आफ 2006 व जेटीओ6आफ 2024 फाइल गुम होने की बात सरकार कह रही है। इन फाइलों में विभिन्न कोर्ट, उच्च न्यायालय व सर्वोच्च न्यायालयों के निर्देशों के अनुपालन के संबध में महत्वपूर्ण कागजात थे । राज्य सरकार इन फाइलों को स्वयं गायब कर अब ढूंढने की बात कह रही है।

महापात्र ने कहा कि राज्य सरकार ड्रामा करने की बजाय स्पष्ट करे कि इन फाइलों में क्या था। उन्होंने कहा कि ओडिशा में इस तरह की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है कि यहां महाप्रभु जगन्नाथ से जुड़ी फाइलें भी सुरक्षित नहीं हैं। सरकार महाप्रभु जगन्नाथ व उनके भक्तों के साथ बार बार खिलवाड़ कर रही है। इस कारण ओडिशा के लोग दुःखी हैं। इस तरह की साजिश रचने वाले लोग व अधिकारियों के खिलाफ जांच कर तत्काल कार्रवाई की जाए ।

इस प्रतिनिधि दल में विधायक डा बुधान मुर्मु, के नारायण राय, उपाध्यक्ष शुभदर्शिनी पटनायक, पार्टी प्रवक्ता अनिल बिश्वाल आदि शामिल थे ।

हिन्दुस्थान समाचार/ समन्वय/दधिबल

Similar News