भाजपा जानबूझकर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव में देरी कर रही है: भल्ला

Update: 2023-09-28 18:33 GMT


जम्मू, 28 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला ने गुरुवार को लोगों की पहचान, स्थिति और अधिकारों को कथित रूप से नष्ट करने के लिए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र जानबूझकर जल्दी विधानसभा चुनाव कराने में देरी कर रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों को दूर करने के बजाय, सरकार ने सस्ते प्रचार पाने के लिए और लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए, झूठे वादे करके बेशर्मी से फोटो सत्र में भाग लिया। यह बात पूर्व मंत्री ने वार्ड-55 के दीप नगर गुरुद्वारा में पार्षद प्रीतम सिंह द्वारा टाइल कार्य के उद्घाटन के बाद कही। उनके साथ टीके कौल, नीरज कुमार, ओंकार सिंह, चरणजीत सिंह, मंजीत सिंह, सुनील कश्यप, शम्मी, बहुधर सिंह, कुलवंत, बंटी, यशपाल, विक्की, रोहित, विजय के अलावा अन्य शामिल थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, भल्ला ने कहा, भाजपा सरकार जानबूझकर जल्दी विधानसभा चुनाव कराने और जम्मू-कश्मीर में पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने में देरी कर रही है। लोगों को निर्णायक लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा शासन ने जम्मू-कश्मीर के लोगों की पूरी तरह से उपेक्षा की है। भाजपा ने लोगों की पहचान, स्थिति और अधिकारों को नष्ट कर दिया है।

भल्ला ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनविरोधी नीतियों के कारण अपनी बर्बादी के डर से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने में अनिच्छा दिखाकर भारतीय लोकतंत्र को अपमानित किया है, जिसे एक समय में सबसे बड़ा माना जाता था। चुनाव काफी समय से होने वाले हैं, लेकिन अपनी संभावित सबसे खराब राजनीतिक पराजय के बारे में भली-भांति जानते हुए भी भाजपा सरकार चुनाव से भाग रही है। यह उस पार्टी द्वारा लोकतंत्र की हत्या के अलावा और कुछ नहीं है जो सभी मंचों पर चुनावी सुधारों की चैंपियन और लोकतंत्र की संरक्षक होने का दावा करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

Similar News