एक करोड़ की ड्रग्स के साथ दो सगे भाई गिरफ्तार

Update: 2023-09-18 13:55 GMT


नई दिल्ली, 18 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक अंतर्राज्यीय ड्रग्स का धंधा करने वाले दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान तेज सिंह और सूबेदार सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 915 ग्राम हेरोइन जब्त की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एसआई सुखविंदर सिंह और हेड कांस्टेबल राज आर्यन को सूचना मिली कि तेज सिंह नाम का एक व्यक्ति अपने सहयोगी के साथ हेरोइन की खेप लेकर किसी को सप्लाई करने के लिए सेक्टर 23-24, रोहिणी रेड लाइट के पास आएगा। इंस्पेक्टर संदीप स्वामी के नेतृत्व में एसआई सुखविंदर सिंह, एसआई प्रदीप दहिया, एसआई रवि सैनी, एसआई सतेंद्र दहिया, एएसआई अशोक, एएसआई प्रीतम, एएसआई सुनील, हेड कांस्टेबल राज आर्यन, कपिल यादव, सुमित, परमजीत और परमिंदर और रविंदर को आरोपितों को पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया।

पुलिस टीम ने मौके पर घेराबंदी करके आरोपित तेज सिंह और सूबेदार सिंह को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि उनका एक कॉमन दोस्त ड्रग तस्कर है। उसका सगा भाई कुंवर सिंह भी ड्रग्स के कारोबार में शामिल था और उसकी टैक्सी का इस्तेमाल ड्रग्स तस्करी के लिए करते थे।

इसके लिए उन्हें प्रति चक्कर के बीस हजार रुपये मिला करते थे। साल 2018 में कुंवर सिंह को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एनडीपीएस के एक मामले में गिरफ्तार किया था। कुंवर सिंह के जेल में रहने के बाद वे जेल में उनसे मिलने जाते थे और अन्य मुलाकातियों से परिचय प्राप्त करते थे। इस प्रकार वे उत्तर प्रदेश के ड्रग तस्करों के संपर्क में आए। कुछ लोगों से जान पहचान होने के बाद वे भी इसी धंधे में लग गए।

वे पिछले 10 महीने से दिल्ली के कुछ इलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल रहे हैं। आरोपित तेज सिंह टैक्सी चलाया करता था लेकिन उसकी कमाई अच्छी नहीं थी, इसलिए उसने अपनी टैक्सी में अवैध शराब की आपूर्ति शुरू कर दी और 2019 में गिरफ्तार होने पर जेल में बंद हो गया। आरोपित सूबेदार सिंह आसानी से पैसा कमाने के लिए अपने भाई के साथ नशीली दवाओं के कारोबार में शामिल हो गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

Similar News