कोविड वैक्सीन के लिए ओडिशा सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र

Update: 2023-04-11 11:07 GMT


भुवनेश्वर, 11 अप्रैल (हि.स.)। राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। काेरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने ओडिशा को 50 हजार वैक्सीन डोज उपलब्ध कराने के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखा है ।

राज्य के परिवार कल्याण विभाग के निदेशक विजय पाणिग्राही ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य करने के संबंध में राज्य सरकार जल्द ही निर्णय करेगी । उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की भयावहता कम है । इस कारण लोग इसको लेकर गंभीर नहीं है । कोरोना संक्रमितों में से काफी कम लोग अब अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं । आईसीयू के इस्तमाल की आवश्यकता नहीं हुई है, लेकिन राज्य सरकार कोविड की स्थिति को देखते हुए अलर्ट है। सरकार नियमित रूप से इसकी समीक्षा कर रही है ।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वैक्सीन के डोज आए थे, वे समाप्त हो चुके हैं । गत जनवरी माह में आई वैक्सीन 8 फरवरी को समाप्त हो चुकी है । राज्य में अब तक 98 प्रतिशत लोग कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले चुके हैं , जबकि 91 प्रतिशत लोग दूसरी डोज भी ले चुके हैं । इसके अलावा राज्य के 41 प्रतिशत लोग प्रीकॉशन डोज भी ले चुके हैं, जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है ।

हिन्दुस्थान समाचार / समन्वय

Similar News