मुम्बई में तीन दिनी राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन आज से

Update: 2023-06-15 02:46 GMT


भोपाल, 15 जून (हि.स.)। मुम्बई के बांद्रा स्थित जियो कन्वेंशन सेंटर में आज (गुरुवार) से तीन दिवसीय राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन शुरू होने जा रहा है। इसमें मप्र के खनिज साधन मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह समेत सूबे के अन्य विधायक भी शामिल होंगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी केके जोशी ने बताया कि नेशनल लेजिस्लेटर कॉन्फ्रेंस भारत (एनएलसी भारत) द्वारा राष्ट्रीय महत्व और राष्ट्र निर्माण के मुद्दों पर रचनात्मक संवाद और सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विधायकों के लिए अपनी तरह की पहली सभा आयोजित की जा रही है। इसमें देशभर के विधायक शामिल हो रहे हैं।

प्रदेश के खनिज मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि सम्मेलन से विधायकों को चर्चाओं में शामिल होने, अपने अनुभव और विशेषज्ञता साझा करने और नवीन विचारों का पता लगाने का अवसर मिलेगा। विधायकों को जुड़ने, सीखने और रचनात्मकता बढ़ाने के लिए एनएलसी भारत एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान कर रहा है।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में शासन, नीति-निर्माण, सामाजिक-आर्थिक विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा सहित कई विषयों को शामिल किया गया है। मंत्री सिंह ने कहा कि निश्चित ही इससे सभी विधायकों को रचनात्मक संवाद बढ़ाने में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

Similar News