मोदी सरकार ने सीमाओं पर स्थायी शांति सुनिश्चित की : खटाना

Update: 2023-06-02 15:43 GMT


जम्मू, 2 जून (हि.स.)। राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सीमाओं पर स्थायी शांति सुनिश्चित की है, जिसके परिणामस्वरूप सीमावर्ती क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि सीमा पार से गोलीबारी अब बीते जमाने की बात हो गई है और लोग शांति से रह रहे हैं और समृद्ध हो रहे हैं।

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 साल बेमिसाल के तहत परगवाल, अखनूर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक प्रभावशाली सभा को संबोधित करते हुए, सांसद गुलाम अली ने कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास, आर्थिक समृद्धि, गरीबों में सबसे गरीब की सेवा करना एनडीए सरकार का फोकस है। उन्होंने कहा कि चिनाब नदी पर एक करोड़ रुपये से अधिक का पुल बन रहा है। सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ने वाले परगवाल क्षेत्र में 200 करोड़ आजादी के 70 साल बाद भाजपा सरकार में ही संभव हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में कनेक्टिविटी पर जोर दिया है और नए रेल मार्ग, वंदे भारत और बुलेट ट्रेन की शुरुआत, 74 हवाई अड्डे, एक्सप्रेस हाईवे नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण ही संभव हो पाए हैं।

सांसद ने कहा कि विकास तीरथ के दौरे के दौरान उन्हें उन योद्धाओं की भूमि का दौरा करने का सौभाग्य मिला, जिन्होंने 1947, 1965, 1971, 1998 सहित कई बार प्रवास का सामना किया। अखनूर, जौरियां, खौर, परगवाल, आरएस पुरा और कठुआ तक की सीमावर्ती बेल्ट के लोगों को सीमा पार से गोलियों का सामना करना पड़ा और जीवन, संपत्ति और धन का नुकसान हुआ लेकिन वे अपनी भूमि के लिए प्रतिबद्ध हैं और खेती करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल बलवान

Similar News