करंट से झुलस कर मरे मजदूर भाइयों के परिजनों से मिले डीडीसी

Update: 2023-06-02 15:11 GMT


पलामू, 2 जून (हि.स.)।जिले के सदर मेदिनीनगर प्रखंड के पोलपोल के घोरही खुरचिपवा टोला के दो सगे मजदूर भाइयों की धनबाद में रेलवे में कार्य करने के दौरान करंट से हुई मौत की जानकारी लेने एवं दुःख प्रकट करने उप विकास आयुक्त रवि आनंद मृतक के घर पहुंचे। शुक्रवार को डीडीसी के साथ सदर बीडीओ अमिताभ भगत, भरदूल सिंह, आनंद कुमार, पंसस अजय सिंह, सुभाष तिवारी, अनुपा तिर्की, आवास कोऑर्डिनेटर अनिता कुमारी आदि कर्मी भी साथ में थे।

डीडीसी ने पीड़ित मजदूर की पत्नी तथा बच्चों के बारे में जानकारी ली। दुःख प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि प्रशासन हर समय पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है। परिजनों को पीएम आवास, सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ देने तथा सावित्रीबाई फुले योजना अंतर्गत छात्रों को पढ़ाई करने में मदद देने तथा सामाजिक सुरक्षा के तहत म 20000 रुपए का लाभ देने का आश्वासन भी दिया।

मृतका की मां ने बताया कि 29 मई के मेरे बड़े पुत्र श्यामदेव सिंह और छोटा बेटा बाल गोविंद सिंह की मौत धनबाद मैं रेलवे स्टेशन के पास बिजली के खंभा गाड़ने के दौरान करंट से झुलसकर हो गई थी। 40 घंटे के बाद बुधवार की रात्रि 11.30 दोनों भाइयों का शव गांव पहुंचा था। गांव में शव पहुंचते ही हम सब परिजन रो रो कर बुरा हाल बना लिया था। रात्रि में ही दोनों पुत्रों का दाह संस्कार बगल के औरंगा नदी के तट पर कर दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार

Similar News