नामांकन के लिए एनीपीयू के चांस्लर पोर्टल को पुनः खोला जाए: अभाविप

Update: 2023-05-29 14:21 GMT


मेदिनीनगर, 29 मई (हि.स.)।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता को लेकर अधिष्ठता छात्र कल्याण पदाधिकारी को सोमवार को ज्ञापन सौंपा । नेतृत्व नगर मंत्री रामा शंकर पासवान ने किया।

ज्ञापन के माध्यम से ध्यान आकृष्ट कराया गया कि सत्र 2022-24 के व्यवसायिक कोर्स सहित स्नातकोत्तर के सभी विषयों में नामांकन हेतु चांस्लर पोर्टल को एक बार पुनः खोला जाए। स्नातक 2019-22 के परीक्षा परिणाम प्रकाशित होने के बाद भी विद्यार्थियों को अंकपत्र न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। विश्वविद्यालय इसे यथा शीघ्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। नई शिक्षा नीति एवं विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी को अविलंब दूर किया जाए। सत्र 2020- 23 जनरल कोर्स का अंकपत्र उपलब्ध कराया जाए। स्नातक ओल्ड कोर्स का परीक्षा परिणाम अभिलंब प्रकाशित किया जाए।

मौके पर विनीत पांडे ने कहा कि विश्वविद्यालय की गलती की वजह से छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। विश्वविद्यालय के अधिकारी और पदाधिकारी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप गढ़ने में व्यस्त हैं। हमने विश्वविद्यालय प्रशासन से पूर्व में ही मांग की थी कि सभी छात्रों का एडमिशन अभिलंब सुनिश्चित करें। पुनः डीएसडब्ल्यू के माध्यम से विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करते हैं कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें अन्यथा परिषद कार्यकर्ता पुरजोर आंदोलन हेतु बाध्य होगें, जिसकी पूरी जिम्मेवारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार

Similar News