एनपीए बंद करने पर मंगलवार से पशु चिकित्सक भी करेंगे दो घंटे की कलम छोड़ हड़ताल

Update: 2023-05-29 13:37 GMT




मंडी, 29 मई (हि. स.)। प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना के तहत अब स्वास्थ्य, पशुपालन एवं आयुष विभाग में चिकित्सकों की नई नियुक्तियों पर उन्हें एनपीए का लाभ नहीं दिया जाएगा। इसका हिमाचल प्रदेश पशु चिकित्सा अधिकारी संघ मंडी इकाई ने विरोध कर रोष व्यक्त किया है। मंडी इकाई के अध्यक्ष डॉ राकेश शर्मा ने कहा है कि सरकार ने हर वर्ग के चिकित्सकों की नई नियुक्तियों होने पर एनपीए पर रोक लगा दी जिस से समस्त चिकित्सक वर्ग में निराशा एवं मायूसी का माहौल है।

संघ ने बताया कि हर वर्ग के चिकित्सकों को साड़े 5 वर्ष की पढ़ाई करने के बाद ही सरकारी सेवा का अवसर प्राप्त होता है और पूरे सेवाकाल में उन्हें बहुत ही कम प्रमोशन के अवसर मिलते हैं। चिकित्सकों को हर समय आपातकालीन सेवाओं के लिए तैयार रहना पड़ता है। लंपी त्वचा रोग महामारी एवं कोरोनावायरस महामारी के दौरान भी पशु चिकित्सकों ने सीमित संसाधनों के बावजूद दिन रात पशुओं की सेवा की।

हिमाचल प्रदेश डॉक्टर्स संयुक्त संघर्ष समिति ने एलान किया है कि 29 मई से प्रदेश के सभी कैटागरी के डॉक्टर रोज़ सुबह साढ़े नौ से साढ़े ग्यारह बजे तक पेनडाउन स्ट्राइक करेंगे। पशु चिकित्सा अधिकारी संघ मण्डी इकाई के सभी पशु चिकित्सा अधिकारीयों ने एकजुट होकर पेनडाउन स्ट्राइक करने का समर्थन किया है।

पशु चिकित्सक संघ ने के मुख्यमंत्री एवं सरकार से आग्रह किया है कि वह जारी की गई अधिसूचना को चिकित्सकों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए तुरंत प्रभाव से निरस्त करें।

हिन्दुस्थान समाचार/मुरारी/सुनील

Similar News