एनटीपीसी बरौनी ने सिमरिया घाट पर चलाया स्वच्छता अभियान

Update: 2023-05-27 08:56 GMT




बेगूसराय, 27 मई (हि.स.)। राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) ने शनिवार को सिमरिया गंगा घाट किनारे सफाई अभियान चलाया गया। यह सफाई अभियान स्वच्छ भारत मिशन के तहत चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा अंतर्गत चलाया गया।

स्वच्छता पखवाड़ा एवं लाइफ (पर्यावरण के लिए जीवन) अभियान के उपलक्ष्य पर एनटीपीसी बरौनी के मैत्री लेडिज क्लब के अध्यक्ष रोली खन्ना के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया। जिसमें एनटीपीसी परियोजना के अधिकारी, मैत्री लेडिज क्लब सदस्य एवं नगर परिसर के बच्चों ने भाग लिया।

रोली खन्ना ने कहा कि कार्यक्रम का मूल उद्देश्य, साफ-सफाई के प्रति अपनी भागीदारी देना एवं स्वच्छता की ओर जागरूकता का प्रचार करना था। उन्होंने ने कहा कि गंगा जैसे पवित्र प्रसिद्ध नदी के प्रति हम सभी को ना केवल धार्मिक तौर पर, बल्कि स्वच्छता के प्रति भी ध्यान केद्रित करना चाहिए। आगे भी इस तरह की जागरूकता पहल मैत्री लेडिज क्लब के सौजन्य से जारी रहेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम एनटीपीसी द्वारा 16 से 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान एनटीपीसी बरौनी द्वारा जागरूकता कार्यक्रम सहित अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

Similar News