आयुष विभाग की तरफ से आयोजित किया गया एक दिवसीय चिकित्सा शिविर

Update: 2023-05-26 15:17 GMT


आर.एस पुरा, 26 मई (हि.स.)। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के मकसद से आयुष मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार को आरएस पुरा के सीमावर्ती गांव बडैयाल ब्राह्मणा में एक दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ-साथ निःशुल्क दवाइयां दी गई।

आयुष विभाग के निदेशक डॉ. मोहन सिंह के निर्देशों पर आयुष विभाग की जिला अधिकारी डॉक्टर वंदना डोगरा की अध्यक्षता में इस एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसके अलावा इस मौके पर डॉ. मोनिका रैना, डॉ. पूजा तथा डॉ. शालिनी ने आए हुए लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ-साथ उनको निःशुल्क दवाइयां दी।

इस दौरान लगभग 700 के करीब लोगों को निःशुल्क दवाइयां दी गई। चिकित्सा शिविर में योग शिविर का आयोजन भी किया गया जिसमें योग प्रशिक्षक रितेश शर्मा की तरफ से लोगों को योग शिविर से मिलने वाले लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस मौके पर पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों ने आयुष विभाग की तरफ से आयोजित इस कैंप की सराहना की और कहा कि इस तरह के चिकित्सा शिविर से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी लाभ मिलता है। इस दौरान डॉक्टरों की टीम ने लोगों को बेहतर खानपान संबंधी जागरूक किया।

हिन्दुस्थान समाचार/अमरीक/बलवान

Similar News