अभिषेक के जनसंपर्क कार्यक्रम में तृणमूल की तैनाती के खिलाफ याचिका

Update: 2023-05-26 14:16 GMT


कोलकाता, 26 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के जनसंपर्क कार्यक्रम में पुलिस की तैनाती को लेकर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मामला किया है। अधिकारी ने कलकत्ता हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है।

शुभेंदु ने आरोप लगाया कि उन्होंने इस बारे में राज्य पुलिस के डीजी को पत्र लिखा लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी इन दिनों तृणमूल के नवजोआर कार्यक्रम को लेकर विभिन्न जिलों का भ्रमण कर रहे हैं। उनके कार्यक्रम में पंचायत चुनाव की उम्मीदवारी को लेकर जनमत संग्रह हो रहे हैं। इसकी सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती की गई है जो किसी भी राजनीतिक पार्टी को सुरक्षा नहीं देने के मौजूदा प्रावधान के विपरीत है। शुभेंदु ने आरोप लगाया कि तृणमूल उस जनमत संग्रह में अवैध रूप से पुलिस का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि एक क्षेत्रीय पार्टी अलग-अलग जगहों पर चुनाव करा रही है। अगले पंचायत चुनाव में कौन प्रत्याशी होगा, इस पर आम लोगों से राय ली जा रही है। उसमें भारी संख्या में पुलिस की तैनाती है।

शुभेंदु ने सवाल किया कि क्या क्षेत्रीय दल (तृणमूल) ने पुलिस की तैनाती के नियम के मुताबिक सरकारी खाते में पैसा जमा कराया?

नेता प्रतिपक्ष ने इस संबंध में डीजीपी को पत्र भी लिखा था।

शुभेंदु ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस महानिदेशक का जवाब नहीं मिलने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है।

इससे पहले गुरुवार को शुभेंदु ने बिना अनुमति के राष्ट्रीय राजमार्ग पर जुलूस निकालने के आरोप में अभिषेक बनर्जी के खिलाफ जनहित याचिका दायर की थी। इस बारे में उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भी लिखा था। हालांकि तृणमूल नेता शांतनु सेन का कहना है कि शुभेंदु में केस फाइल करने की सनक दिखाती है क्योंकि कि वह अभिथषेक के नवजोआर कार्यक्रम की सफलता से डरे हुए हैं। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश/गंगा

Similar News